Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > फिल्म आदिपुरुष के लेखक मनोज मुंतशिर की बढ़ सकती है मुश्किलें, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

फिल्म आदिपुरुष के लेखक मनोज मुंतशिर की बढ़ सकती है मुश्किलें, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

कोर्ट ने फिल्म को लेकर कहा कि "क्या सेंसर बोर्ड ने अपनी जिम्मेदारी निभाई है? भगवान हनुमान और सीता मां को ऐसा दिखा कर समाज में क्या संदेश देना चाहते हैं?

फिल्म आदिपुरुष के लेखक मनोज मुंतशिर की बढ़ सकती है मुश्किलें, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस
X

लखनऊ/वेबडेस्क। हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने आज मंगलवार को फिल्म आदिपुरुष को लेकर सुनवाई हुई। याचिकाकर्ता प्रिंस लेनिन और रंजना अग्निहोत्री की याचिका पर जस्टिस राजेश सिंह चौहान और प्रकाश सिंह की बेंच ने सुनवाई की। कोर्ट ने फिल्म के संवाद लेखक मनोज मुंतशिर को पक्षकार बनाने के प्रार्थना पत्र को स्वीकार करते हुए, उन्हें नोटिस जारी कर दिया है।

कोर्ट ने फिल्म को लेकर कहा कि "क्या सेंसर बोर्ड ने अपनी जिम्मेदारी निभाई है? भगवान हनुमान और सीता मां को ऐसा दिखा कर समाज में क्या संदेश देना चाहते हैं?" कोर्ट ने कहा, "हिंदू समाज की सहनशीलता की परीक्षा क्यों ली जा रही है? भगवान का शुक्र है कि उन्होंने कानून-व्यवस्था नहीं तोड़ा।" सॉलिसिटर जनरल से जवाब मांगते हुए बेंच ने कहा, "यह गंभीर मामला है। क्या आप सेंसर बोर्ड से पूछ सकते हैं कि यह कैसे किया गया? क्योंकि राज्य सरकार इस मामले में कुछ नहीं कर सकती।"

धर्मग्रंथों को छोड़ दीजिए -

कोर्ट ने आग कहा कि जो सज्जन हैं उन्हें दबा देना सही है क्या? यह तो अच्छा है कि यह एक ऐसे धर्म के बारे में है, जिसके मानने वालों ने कोई पब्लिक ऑर्डर प्रॉब्लम क्रिएट नहीं की। हमें उनका आभारी होना चाहिए। हमने न्यूज में देखा कि कुछ लोग सिनेमा हॉल (जहां फिल्म प्रदर्शित हो रही थी) गए थे और उन्होंने वहां जाकर लोगों को सिर्फ हॉल बंद करने के लिए मजबूर किया, वे कुछ और भी कर सकते थे।ये याचिका इस बारे में है, जिस तरह से ये फिल्म बनाई गई है। कुछ धर्मग्रंथ हैं, जो पूजनीय हैं। कई लोग घर से निकलने से पहले रामचरित मानस पढ़ते हैं।

आदिपुरुष का बढ़ा विरोध -

बता दें कि रामायण पर आधारित फिल्म आदिपुरुष का रिलीज के बाद से ही संवादों, भाषा और किरदारों के चित्रण को लेकर विरोध हो रहा है। सबसे ज्यादा विवाद फिल्म के संवाद को लेकर जारी है, जिसे लेकर कई हिंदू संगठनों ने अप्पति दर्ज कराई है। सोशल मीडिया पर भी इस फिल्म का काफी आलोचना का शिकार होना पड़ा है।विवादों के बाद फिल्म की कमाई में बड़ी गिरावट आई है।

Updated : 27 Jun 2023 12:23 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top