Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > बलिया में स्वास्थ्य सेवाएं ठीक करने के लिए नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी ने सीएम को लिखा पत्र

बलिया में स्वास्थ्य सेवाएं ठीक करने के लिए नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी ने सीएम को लिखा पत्र

रामगोविन्द चौधरी ने कोरोना महामारी से बलिया को बचाने एवं स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

बलिया में स्वास्थ्य सेवाएं ठीक करने के लिए नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी ने सीएम को लिखा पत्र
X

बलिया: नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने कोरोना महामारी से बलिया को बचाने एवं स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि अगर सरकार के पास धन की कमी है तो विधायक के रूप में मुझे मिलने वाला धन भी सरकार ले सकती है।

रामगोविन्द चौधरी ने पत्र में लिखा है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर से पूरा प्रदेश भयंकर रूप से प्रभावित है। प्रतिदिन 30 हजार के आसपास नए मरीज मिल रहे हैं। हजारों की संख्या में लोगों की जाने जा रही हैं। गांव-गांव यह बीमारी पांव पसार चुकी है। गांवों में जांच नहीं हो रही। लोग अपनी जान गवां रहे हैं।


उन्होंने लिखा मेरा गृह जनपद बलिया भी इस बीमारी से बहुत से प्रभावित है। कोरोना के सैकड़ों मरीज प्रतिदिन मिल रहे हैं, जबकि आबादी के हिसाब से स्वास्थ्य सुविधाएं नाकाफी हैं। जिस कारण जनपद में मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। श्री चौधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी की सरकार में बलिया के जिला चिकित्सालय में ट्रामा सेंटर का निर्माण कराया गया था। इसमें 18 वेंटिलेटर, सिटी स्कैन की मशीन भी लगाई गई थी, जो आजतक चालू नहीं हो सका। साथ ही उसी ट्रामा सेंटर में आरटीपीसीआर जांच लैब भी स्थापित किया गया था। वह भी बेकार पड़ा हुआ है। जिले के लोगों की आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट चार से पांच दिनों में आती है। इस दौरान सैम्पल देने वाला व्यक्ति कई स्थानों पर जाता है और बीमारी फैलती है। जनपद में ऑक्सीजन के लिए लोग तड़प कर जान गवां रहे हैं। लम्बे समय से सामाजिक जीवन होने के कारण प्रतिदिन जनपदवासी चिकित्सकीय सहयोग के लिए मुझसे संपर्क करते हैं। लेकिन दुःख के साथ आप से कहना पड़ रहा है कि जिले की लचर स्वास्थ्य सेवा के कारण हमलोग दूसरे जनपदों में अपने व्यक्तिगत संपर्कों के जरिये मदद की कोशिश करते हैं। अगर ये सुविधाएं बलिया में ही होती तो लोगों की जान बच जाती। मेरे निर्वाचन क्षेत्र रिगवन, बांसडीह, बेरुरबारी व रेवती के स्वास्थ केंद्रों पर भी सुविधा का घोर अभाव है।

नेता प्रतिपक्ष ने आगे लिखा कि आप (सीएम) ने दो दिन पहले ही प्रधानमंत्री जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरा किया और वहां के स्वास्थ व्यवस्था की जानकारी ली है। उसी प्रकार आप बलिया का भी दौरा किये होते तो मुझे व जनपद के लोगों को खुशी होती। यहां यह भी उल्लिखित है कि पहली दौर में आप बलिया गए थे। अनेक घोषणाएं किये थे। दुर्भाग्य से उसमे से कोई भी घोषणा जमीन पर नहीं उतरी। बलिया लोकनायक की जन्मस्थली है। पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की भूमि बलिया के साथ आप को न्याय करना चाहिए। जिस बलिया के लोग देश के मान सम्मान के लिए अपने प्राणों की आहूति देते आये हैं, आज उसी जनपद के लोग लचर स्वास्थ व्यवस्था के कारण जान गंवाने के लिये मजबूर हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री से बलिया के ट्रामा सेंटर को यथाशीघ्र चालू कराने, उसमें रखी वेंटिलेटर मशीनें, आरटीपीसीआर जांच लैब तत्काल शुरू कराने के साथ ही जनपद को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्धता के लिए ऑक्सीजन प्लांट तत्काल स्थापित कराने की मांग की है।

Updated : 10 May 2021 12:56 PM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top