Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > कानपुर मेट्रो कार्य में आएगी तेजी, सोनभद्र-चित्रकूट में स्थापित होगा एयरपोर्ट

कानपुर मेट्रो कार्य में आएगी तेजी, सोनभद्र-चित्रकूट में स्थापित होगा एयरपोर्ट

कानपुर मेट्रो कार्य में आएगी तेजी, सोनभद्र-चित्रकूट में स्थापित होगा एयरपोर्ट
X

कानपुर। प्रदेश की योगी सरकार तमाम आर्थिक दबावों के बावजूद वित्तीय वर्ष 2021-2022 के बजट में कानपुर और आगरा मेट्रो के साथ हवाई अड्डों के निर्माण कार्यों पर पूरा फोकस कर रही है। वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण काल में काफी ऐतिहासिक काम हुआ है। 40 लाख प्रवासी श्रमिकों को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) की बसों से उनके घरों को भेजा गया है।

कानपुर मेट्रो रेल परियोजना में आएगी और तेजी -

योगी सरकार के बजट से कानपुर मेट्रो परियोजना के कार्यों में और तेजी आएगी। कानपुर मेट्रो रेल परियोजना की अनुमोदित लागत 11,076 करोड़ रुपये है। वित्तीय वर्ष 2021-2022 के बजट में परियोजना के लिए 597 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के प्राथमिक सेक्शन आईआईटी कानपुर से मोतीझील रूट पर ट्रायल रन जल्द शुरू किया जाएगा।

अयोध्या में विकसित होगा हवाई अड्डा -

उत्तर प्रदेश में तीन वर्षों में हवाई अड्डों की संख्या 04 से बढ़कर 07 हो गई है। अयोध्या में निर्माणाधीन एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डा होगा। इसके विकास के लिए 101 करोड़ रुपये का बजट प्रस्तावित किया गया है।

चित्रकूट और सोनभद्र एयरपोर्ट पर सरकार का ध्यान -

वित्तीय वर्ष 2021-2022 के बजट में जेवर एयरपोर्ट के लिए 2000 करोड़ रुपये की बजट व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही चित्रकूट और सोनभद्र एयरपोर्ट से इस वर्ष हवाई सेवाओं का संचालन शुरू करने का दावा किया गया है।

Updated : 22 Feb 2021 1:43 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top