Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की स्थिति गंभीर, लाइफ सेविंग सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की स्थिति गंभीर, लाइफ सेविंग सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की स्थिति गंभीर, लाइफ सेविंग सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा भाजपा के फायर ब्राण्ड नेता कल्याण सिंह की हालत नाजुक बनी हुई। उन्हें सांस लेने की दिक्कतें बढ़ गई है। ऑक्सीजन का स्तर लगातार नीचे जा रहा है। मंगलवार शाम से उन्हें लाइफ सेविंग सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसपीजीआई) के निदेशक आर.के. धीमान उनके इलाज पर करीब से नजर रख रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनकी सेहत पहले से खराब हुई है। वे वेंटिलेटर की तरफ बढ़ रहे हैं। मंगलवार शाम से उन्हें लाइफ सेविंग सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। विशेषज्ञ सलाहकारों द्वारा उनके नैदानिक मापदंडों की बारीकी से निगरानी की जा रही है। उन्हें संक्रमण व सेप्सिस के चलते एंटीबायोटिक और एंटीफंगल दवाएं दी जा रही हैं।

डॉ. धीमान ने बुधवार को बताया कि कल्याण सिंह क्रिटिकल केयर मेडिसिन (सीसीएम) के आईसीयू में भर्ती हैं और उनकी निगरानी के लिए करीब दर्जन भर विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम लगाई गई है। उन्होंने कहा कि क्रिटिकल केयर मेडिसिन (सीसीएम), कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एंडोक्रिनोलॉजी के वरिष्ठ फैकल्टी उनके स्वास्थ्य से जुड़े सभी पहलुओं पर कड़ी नजर रखे हुए हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top