Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > जयंत चौधरी पहुंचे अखिलेश यादव के घर, सीट बंटवारे पर बन सकती है बात

जयंत चौधरी पहुंचे अखिलेश यादव के घर, सीट बंटवारे पर बन सकती है बात

जयंत चौधरी पहुंचे अखिलेश यादव के घर, सीट बंटवारे पर बन सकती है बात
X

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल सुप्रीमो जयंत चौधरी गुरुवार को सुबह सपा प्रमुख अखिलेश यादव के घर पहुंचे हैं। विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर दोनों नेताओं के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत होने की संभावना जताई जा रही है।

समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के बीच पहले से गठबंधन हो चुका है। दोनों पार्टियां साझा रैली कर चुकी हैं। अभी सीटों के बंटवारे को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक सीट बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है लेकिन कोई खुलासा नहीं किया गया है। इससे उन सीटों पर दोनों दलों के कार्यकर्ता असमंजस की स्थिति में जहां राष्ट्रीय लोकदल चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है। जाटलैण्ड की कई ऐसी सीटें भी हैं जहां दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता बराबर की दावेदारी कर रहे हैं। पार्टी के सूत्रों के अनुसार आज सीट बंटवारा को लेकर दोनों के बीच चर्चा हो सकती है। पूरी संभावना जताई जा रही है कि रालोद के प्रभाव वाले क्षेत्रों में आज तय हो जाएगा कि किसके खाते में कौन सी सीट जाएगी।

पार्टी के एक नेता ने बताया कि जयंत जितनी सीटें मांग रहे हैं, उस पर अखिलेश यादव तैयार नहीं हैं। मुजफ्फरनगर और मेरठ की कुछ सीटों को लेकर संशय भी है। इसी पर बात करने के लिए बृहस्पतिवार को जयंत लखनऊ पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि आज सीटों पर अंतिम बात बन जाएगी। सुबह ही अखिलेश ने अपनी मसिर्डीज से उन्हें हवाई अड्डे से अपने आवास पर बुलवाया है।

Updated : 15 Jan 2022 2:59 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top