Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > जयंत चौधरी 25 मई को बनेंगे राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया

जयंत चौधरी 25 मई को बनेंगे राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया

रालोद की ओर वर्चुअल बैठक आहूत कर राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित करने की अनुमति निर्वाचन आयोग से मांगी गई है। आयोग से हरी झंडी मिलने पर आगामी 25 मई को अध्यक्ष पद पर जयंत की ताजपोशी संभावित है।

जयंत चौधरी 25 मई को बनेंगे राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया
X

लखनऊ: राष्ट्रीय लोकदल मुखिया अजित सिंह के निधन के बाद उनके पुत्र जयंत चौधरी को संगठन की कमान विधिवत सौंपी जानी है। कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ने के कारण केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक सामान्य ढंग से करने के हालात नहीं है। ऐसे में रालोद की ओर वर्चुअल बैठक आहूत कर राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित करने की अनुमति निर्वाचन आयोग से मांगी गई है। आयोग से हरी झंडी मिलने पर आगामी 25 मई को अध्यक्ष पद पर जयंत की ताजपोशी संभावित है।

यह पहला मौका होगा कि राष्ट्रीय लोकदल के आयोजन बेहद सादगी और बिना समर्थकों की भीड़ के आयोजित किए जा रहे हैं। चौधरी अजित सिंह का निधन के बाद उनके पुत्र व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कोरोना प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन कराया। चौधरी साहब के अंतिम संस्कार से लेकर मंगलवार को तेहरवीं का कार्यक्रम भी केवल पारिवारिक सदस्यों के साथ पूर्ण कराया।

मंगलवार को जंयत चौधरी ने अपने फेसबुक पेज से हवन व पूजन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण कराकर समर्थकों को अपने अपने घरों तक सीमित रखा। चरण सिंह परिवार से दशकों से जुड़े त्रिलोक चंद कहते है कि चौधरी साहब के निधन के बाद उनके समर्थकों का संयमित रहना भी बड़ी बात है। कोरोना संक्रमण न फैले इसीलिए ही जयंत चौधरी ने समर्थकों से अपने-अपने घरों में रहकर श्रद्धांजलि अर्पित करने की अपील की थी।

राष्ट्रीय टीम का विस्तार भी संभव :

जयंत चौधरी द्वारा संगठन की कमान संभालने के बाद रालोद की राष्ट्रीय टीम का विस्तार भी संभव है। सूत्रों का कहना है कि जयंत की पहली बड़ी परीक्षा वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में होगी। विधानसभा में पहली बार प्रतिनिधित्वहीन हुई पार्टी को फिर से मुख्य मुकाबले में लाना है। सामाजिक समीकरणों को चुनावी नजरिए से साधने के लिए जयंत को अपनी कार्यकारिणी को संवारना होगा। साथ ही प्रदेश व क्षेत्रीय कमेटियों और प्रकोष्ठों को कसा जाएगा।

संघर्ष तेज करने के संकल्प से साथ श्रद्धांजलि :

राष्ट्रीय लोकदल ने जिला स्तर पर हवन पूजन कर दिवंगत अध्यक्ष को श्रद्धांजलि दी। प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मसूद अहमद की उपस्थिति में अजित सिंह की तेहरवीं पर हवन आयोजित किया गया। इस मौके पर अनिल दुबे, अंबुज पटेल, मनोज सिंह, रजनीकांत मिश्र, रमावती व सुमित सिंह भी उपस्थित थे।

Updated : 19 May 2021 1:05 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top