Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > महिला आईएएस अधिकारी को परेशान करता था पति, दर्ज कराया घरेलू हिंसा का मामला

महिला आईएएस अधिकारी को परेशान करता था पति, दर्ज कराया घरेलू हिंसा का मामला

महिला आईएएस अधिकारी को परेशान करता था पति, दर्ज कराया घरेलू हिंसा का मामला
X

लखनऊ। राजधानी में यूपी कैडर की महिला आईएएस अधिकारी घरेलू हिंसा की शिकार होने का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला अधिकारी ने अपने पति के खिलाफ थाने में गंभीर आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।


यह पूरा मामला गोमतीनगर थानाक्षेत्र का है, जहां यूपी कैडर की आईएएस अधिकारी कल्पना अवस्थी ने थाना में अपने पति बाला प्रसाद अवस्थी पर एफआईआर दर्ज कराया है। पीड़ित महिला अधिकारी के मुताबिक उनकी शादी पांच मई 1990 में हुई थी। महिला अधिकारी ने अपने पति पर फर्जीवाड़े, धोखाधड़ी, घरेलू हिंसा सहित कई गंभीर आरोप लगाये हैं। कहा कि वर्ष 2004 से उनके पति वेतन के सारे रुपये ले लेते हैं। खर्च के लिए सिर्फ छह हजार रुपये देते थे। वर्ष 2015 में पति ने दस्तावेजों में हेरीफेरी कर वेतन का खाता अपने नाम करा लिया। विरोध पर अथवा जरूरत पड़ने पर रुपयों की मांग करने पर बुरी तरह से पीटते थे। पति ने रुपयों का ट्रांजेक्शन करने के लिए मेरे नाम से तीन फर्जी मेल आईडी बनाईं है।

यह भी बताया कि कुछ माह पहले जब वह और उनकी मां कोरोना संक्रमित हो गई थी। हालत गंभीर होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बीच पति ने बैंक खाते से 19.50 लाख रुपये का गबन किया। इतना ही नहीं पति ने बिना डॉक्टर को दिखाए गलत दवाइयां देने का प्रयास किया।पुलिस ने पीड़ित महिला अधिकारी शिकायत को गंभीरता से लेकर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई।

Updated : 2022-02-04T14:39:55+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top