Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > इनकम विभाग की छापेमारी में 100 किलो सोना, 10 करोड़ रूपये नगदी बरामद

इनकम विभाग की छापेमारी में 100 किलो सोना, 10 करोड़ रूपये नगदी बरामद

इनकम विभाग की छापेमारी में 100 किलो सोना, 10 करोड़ रूपये नगदी बरामद
X

लखनऊ। लखनऊ के बड़े व्यापारी कन्हैया लाल रस्तोगी और उनके बेटे संजीव व राजीव रस्तोगी के आवास एवं काम्पलेक्स पर आयकर विभाग की पांच टीमों की एक साथ छापेमारी में दस करोड़ रूपये और 100 किलो सोना बरामद हुआ है। इस छापेमारी से लखनऊ के व्यापार जगत में दहशत व्याप्त हो गयी है।

बुधवार की शाम इलाहाबाद से आयकर विभाग की एक टीम लखनऊ पहुंची और स्थानीय आयकर विभाग की छोटी बड़ी पांच टीमों की मदद से कन्हैया लाल रस्तोगी के राजा बाजार स्थित संजीव रस्तोगी के आवास, सुभाष मार्ग स्थित राजीव रस्तोगी के आवास पर आवास पर छापेमारी की और पूरी रात छापेमारी के दौरान मकान का एक एक कोना खंगाल डाला। गुरूवार की सुबह तक लखनऊ के रस्तोगी परिवार की नींद उड़ चुकी थी और मकान के भीतर से करोड़ो रूपये नगदी और सोने के बिस्किट बरामद जब्त हुईं।

छापेमारी का नेतृत्व कर रहें आयकर विभाग के डिप्टी कमिश्नर (जांच) जयनाथ वर्मा ने मीडिया को कम शब्दों में बताया कि कन्हैया लाल रस्तोगी और उनके बेटे के घर से आठ करोड़ आठ लाख की नकदी एवं 87 किलो लगभग का सोने के बिस्किट और दो किलो सोने के गहने बरामद हुए। ये बिस्किट हॉलमार्क से प्रमाणित है, जिसके सोने की शुद्धता 99.9 फीसदी हैं। वहीं कन्हैया लाल के पुत्र संजय रस्तोगी के मकान से एक करोड़ 13 लाख रुपये एवं 11.64 किलो सोना बरामद हुआ है।

उन्होंने बताया कि आयकर विभाग की छापेमारी में जब्त किया गया धन और सोना जब्त कर दिया गया है। शेष छापेमारी अभी भी जारी है। वहीं बेनामी सम्पत्ति के सम्बन्ध में कन्हैया लाल और उनके पुत्र से पूछताछ की जा रही हैं। इस दौरान किसी को भीतर आने की अनुमति नहीं हैं।

बताया जा रहा है कि रस्तोगी एंड संस के नाम से कारोबार करने वाले कन्हैया लाल रस्तोगी और उनके दो बेटों संजीव व राजीव पिछले कुछ वर्षो में सूदखोरी के धंधे का सबसे बड़ा नाम बन चुके है। इसके अलावा रियल इस्टेट और भट्ठे में भी इनका धन लगा हुआ है।

Updated : 2018-07-19T18:51:26+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top