Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > कोरोना की चेन तोड़ने को प्रदेश भर के अस्‍पताल किये गए सेनेटाइज

कोरोना की चेन तोड़ने को प्रदेश भर के अस्‍पताल किये गए सेनेटाइज

मंगलवार को प्रदेश भर के बड़े सरकारी व निजी अस्‍पतालों को सेनीटाइज करने का काम किया गया, ताकि संक्रमण की रफ्तार को रोका जा सके।

कोरोना की चेन तोड़ने को प्रदेश भर के अस्‍पताल किये गए सेनेटाइज
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश भर में युद्धस्‍तर पर सेनीटाइजेशन अभियान चलाया जा रहा है। वीकएंड लॉकडाउन पर जहां प्रदेश भर की प्रमुख सड़कों, बाजारों व संस्‍थानों को सेनीटाइज किया गया था।

वहीं, मंगलवार को प्रदेश भर के बड़े सरकारी व निजी अस्‍पतालों को सेनीटाइज करने का काम किया गया, ताकि संक्रमण की रफ्तार को रोका जा सके। लखनऊ में पांच जोनों में 100 से अधिक अस्‍पतालों को सेनीटाइज करने का काम किया गया।

प्रदेश में कोरोना को हराने की प्रदेश सरकार की हर मुहिम कामयाब साबित हो रही है। अस्‍पतालों में बेडों की संख्‍या बढ़ाने के साथ संक्रामित लोगों को राहत देने के लिए नए आक्‍सीजन प्‍लांट लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए सीएम के निर्देश पर प्रदेश भर में सेनीटाइजेशन का काम किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार प्रदेश के 17 न‍गर निगमों एवं 43 बड़े नगर महापालिकाओं द्वारा अस्‍पतालों को सेनीटाइज करने का काम किया गया। अधिकारियों को मुताबिक इससे कोरोना संक्रामित मरीजों के साथ आने वाले परिजनों को एवं स्‍टॉफ को संक्रमण से बचाने में मदद मिलेगी।

लखनऊ में दो दिन चलेगा अभियान :

नगर आयुक्‍त लखनऊ अजय द्विवेदी ने बताया कि जिले के सभी अस्‍पतालों को सेनीटाइज करने के लिए दो दिन तक यह अभियान चलाया जाएगा। इसकी शुरुआत जोन एक, दो, चार, पांच व आठ से की गई है। इस अभियान में मुख्य रूप से बलरामपुर अस्‍पताल, अवंती बाई अस्‍पताल, केके हॉस्पिटल, सिविल हॉस्पिटल, चौपड़ अस्पताल, कैंसर हॉस्पिटल जियामऊ, सहारा हॉस्पिटल हैनीमैन चौराहा, राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल, आयुर्वेदिक अस्‍पताल, एरा मेडिकल सेंटर, केजीएमयू, व क्‍वीन मेरी अस्‍पताल समेत करीब 100 अस्‍पतालों को सेनीटाइज किया गया।

अभियान में 3 एन्टी स्माग गन, 20 ट्रैक्टर माउन्टेड स्प्रे मशीनें, 30 हैण्डहेल्ड स्प्रे मशीनों द्वारा सैनीटाइजेशन का कार्य किया गया।

Updated : 27 April 2021 1:07 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top