Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > शाह ने उप्र से मांगा 2022 में 300 पार, कहा - कैराना से पलायन कराने वाले पलायन कर गए

शाह ने उप्र से मांगा 2022 में 300 पार, कहा - कैराना से पलायन कराने वाले पलायन कर गए

शाह ने उप्र से मांगा 2022 में 300 पार, कहा - कैराना से पलायन कराने वाले पलायन कर गए
X

लखनऊ। देश के गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को लखनऊ में भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत के बाद कहा कि उत्तर प्रदेश बाबा विश्वनाथ की भूमि है। यह भूमि राम कृष्ण, कबीर की भूमि है। मुगलों के बाद 2017 तक उत्तर प्रदेश को इसका एहसास नहीं हो रहा था। जब भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनी तो लोगों को एहसास हुआ कि यह उत्तर प्रदेश राम कृष्ण की है। केंद्रीय गृहमंत्री ने योगी सरकार में कानून व्यवस्था की प्रशंसा की और कहा कि हर जिले में मिलने वाले बाहुबली आज दूरबीन से भी नहीं दिखते। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र के 90 प्रतिशत वादे पूरे किए हैं। अभी दो महीने में अन्य वादों पर भी काम होंगे।

हम मांगेंगे अखिलेश से हिसाब -

गृहमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो लोग घर बदल रहे थे, विदेश घूम रहे थे, वह नये कपड़े सिलवाकर चुनाव में आ गए हैं। प्रदेश की जनता योगी, केशव, दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव से हिसाब मांगे। मैं अखिलेश यादव से हिसाब मांग रहा हूं। उन्होंने साढ़े चार साल में क्या किया। कोरोना में क्यों नहीं निकले। वह अपने परिवार से बहुत ज्यादा बढ़ते हैं, तो जाति तक पहुंच जाते हैं। योगी की सरकार ने जाति के आधार पर काम नहीं किया है। हमने पिछले तीन चुनाव देखे हैं। उत्तर प्रदेश में हर बार सदस्यता अभियान चलाया, इस बार भी शुरू किया जा रहा है। हम सदस्यता अभियान लोगों से जुड़ने और उनका हाल जानने के लिए चलाते हैं। दलित, पिछड़े और गरीबों को पार्टी से जोड़ने का काम भाजपा कार्यकर्ता करेगा।

योगी ने पूरा किया संकल्प -

शाह ने कहा कि पत्रकारों ने पूछा कि एक करोड़ 86 लाख सदस्य हैं, तो फिर नया अभियान क्यों। दूसरे दल चुनाव केवल सत्ता के लिए लड़ते हैं। भाजपा एक विचार के लिए कार्य कर रही है। इसलिए सदस्यता के लिए घर-घर जा रहे हैं। पत्रकारों से कहा कि घोषणा पत्र देख लीजिए। योगी ने पूरा कर दिया है। दो महीना बचा है। फिर उन्होंने मुख्यमंत्री योगी से कहा कि इसे शत-प्रतिशत पूरा करने की कोशिश कीजिये ताकि कुछ भी बाकी न बचे।

कानून व्यवस्था देखकर खौलता था खून -

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त थी। हर जिले में बाहुबली मिलते थे। आज दूरबीन लगाकर ढूंढता हूं तो भी बाहुबली खोजे नहीं मिलते। पहले बेटियां बाहर नहीं निकल सकती थीं। आज 16 साल की बेटी गहने लेकर स्कूटी से रात के 12 बजे यूपी की सड़कों पर घूम सकती हैं। अपराध इतना बढ़ा था कि लोग पलायन करने को मजबूर थे। आज किसी में हिम्मत नहीं है कि वह किसी को पलायन करने को मजबूर करे। यह परिस्थितियां देख कर मेरा खून खौल जाता था। आज माहौल बदल गया है। यह भाजपा सरकार में ही संभव है। आज पलायन कराने वाले खुद पलायन कर रहे हैं।

मोदी जी को वोट देने पर वह वापस करते हैं तीन गुना -

उन्होंने जनता की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप लोग मोदी जी को वोट देते हैं, तो वह तीन गुना करके वापस करते हैं। क्या आप लोगों ने सोचा था कि अयोध्या में राम मंदिर बनेगा। अखिलेश टीम कहा करती थी कि मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तिथि नहीं बताएंगे। शाह ने कहा कि अखिलेश बाबू तिथि नहीं बताना है। राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास हो गया है। निर्माण शुरू है। कहा जाता था कि कोई तो आएगा जो अनुच्छेद 370 समाप्त करेगा। मोदी जी ने पांच अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 को उखाड़ फेंका है।

शाह ने यूपी से मांगे 2022 में एक बार फिर 300 के पार

उन्होंने कहा कि आपसे 2022 मांगने आया हूं। 2022 में एक बार फिर 300 के पार सीटें देंगे तो उप्र को देश का नम्बर-वन राज्य बनाएंगे। 2024 में एक बार फिर मोदी सरकार बनानी है तो 2022 में उसकी नींव रखनी पड़ेगी। 2022 में योगी को मुख्यमंत्री बनाएंगे तो 2024 में मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे और प्रदेश और देश का विकास होगा। प्रदेश की जनता से हाथ जोड़कर विनती करने आया हूं। एक बार फिर मोदी जी को अवसर दीजिये, योगी जी को मुख्यमंत्री बनाइये।

Updated : 2021-11-01T13:37:51+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top