Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > लुलु मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे हिंदू संगठन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

लुलु मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे हिंदू संगठन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

लुलु मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे हिंदू संगठन, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

लखनऊ। राजधानी में चर्चा का विषय बना लुलु मॉल का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को हिन्दू संगठन से जुड़े तमाम लोगों ने मॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि मॉल में जब नमाज पढ़ी गई है तो हम हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। विरोध प्रदर्शन के देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बस में भरकर हटवाया गया।


लूलू मॉल का उद्घाटन के बाद नमाज पढ़ने को लेकर शुरु हुआ विवाद बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार की सुबह अखिल भारतीय हिन्दू महासभा, करणी सेना, बजरगं दल, भाजपा के युवा मोर्चा समेत तमाम हिन्दू संगठन से जुड़े लोग मॉल पहुंच गये। संगठन ने मॉल में नमाज का विरोध किया है। उनका कहना है कि जिस जगह पर एक समुदाय को लोगों ने नमाज पढ़ा है तो वहां पर हम सभी लोग हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ेंगे। संगठन के लोगों ने नारेबाजी भी की। इस बीच कुछ लोग मॉल के भीतर पहुंचकर पाठ करते की पुलिस ने उन्हे हिरासत में ले लिया। इसके बाद संगठन के लोगों ने मॉल के बाहर अपने संगठन का झंडा लेकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

पुलिस कर्मियों ने रोका -

इस दौरान मॉल की सुरक्षा में लगे पुलिस कलूलू र्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो तीखी नोकझोक देखने को मिली। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बस में भरकर दूसरे स्थान पर ले गई। हिन्दू संगठन से जुड़े लोगों का कहना है कि आज पुलिस ने उन्हें रोक लिया है, लेकिन वो मॉल में हनुमान चालीसा का पाठ करके रहेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से मॉल के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

लूलू मॉल में पढ़ी गई नमाज

उल्लेखनीय है कि, लुलु माॅल के उदघाटन के बाद ही सोशल मीडिया में एक वीडियों सार्वजनिक हुआ, जिसमें एक समुदाय को लोग मॉल में नमाज पढ़ रहे हैं। इसका विरोध अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने किया और मॉल में नमाज वाले स्थान पर सुंदरकांड करने का ऐलान कर दिया। इसके बाद पुलिस हिन्दू संगठन के प्रवक्ता और अधिकारियों के घर में ही कैद कर लिया। मॉल प्रबंधन, पुलिस के अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद संगठन के प्रवक्ता ने अपने कार्यक्रम को टाल दिया था। इसके बाद शनिवार को अन्य हिन्दू संगठन पहुंचकर अपना विराेध प्रदर्शन किया।

गोल्फ सिटी थाने में केस दर्ज -

विदित हो कि, मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद प्रबंधन ने इसकी जांच करायी। मॉल प्रबंधक समीर वर्मा ने यह दावा किया कि नमाज पढ़ने वाले उनके कर्मचारी नहीं है। उन्होंने अज्ञात लोगों के खिलाफ सुशांत गोल्फ सिटी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुई करीब चार से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Updated : 2022-07-18T11:29:40+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top