Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > उप्र में अगले कुछ घंटों में आधी-बारिश की चेतावनी, कई जिलों में अलर्ट

उप्र में अगले कुछ घंटों में आधी-बारिश की चेतावनी, कई जिलों में अलर्ट

उप्र में अगले कुछ घंटों में आधी-बारिश की चेतावनी, कई जिलों में अलर्ट
X

लखनऊ। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश और आंधी की चेतावनी जारी की है। वाराणसी, गाजीपुर, आजमगढ़, प्रयागराज, प्रतापगढ़ सहित कई जिले इससे प्रभावित हो सकते हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिनों में मानसून राज्य के सभी हिस्सों में भी पहुंच सकता है। विभाग के अनुसार प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों के दरम्यान राज्य के विभिन्न हिस्सों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज आंधी आने और गरज चमक के साथ बारिश होने और कहीं-कहीं भारी बारिश होने के आसार जताए गए हैं। आज के अलावा 20 व 21 जून को प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश भी हो सकती है। राज्य में मानसून की आमद के साथ ही किसानों की सक्रियता बढ़ गई है। अब जहां-जहां अच्छी बारिश होने लगी है और खेत लबालब भर गए हैं। वहां धान की रोपाई भी तेजी से शुरू हो गई है।

प्रदेश के पूर्वी हिस्सों पर मानसून मेहरबान है। मंगलवार की शाम से लेकर बुधवार की सुबह के दरम्यान राज्य के पूर्वी हिस्सों में कहीं सामान्य तो कहीं भारी बारिश हुई। इस अवधि में पश्चिमी यूपी के भी कुछ हिस्सों में बारिश हुई या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ीं। प्रदेश में सबसे अधिक 33 सेंटीमीटर बारिश बस्ती में रिकार्ड की गई। इसके अलावा हरैया में 12, बांसी में 9, तरबगंज, सिराथू में 8-8, अयोध्या, अकबरपुर, चन्द्रदीपघाट, गोण्डा, भिंगा में 7-7, बहराईच, प्रयागराज में 6-6, बीकापुर, में 5 से.मी. बारिश रिकार्ड की गई। मौसम निदेशक जेपी गुप्त का कहना है कि प्रदेश में मानसून के आगे बढ़ने की अनुकूल स्थतियां बनी हुई हैं।

Updated : 18 Jun 2020 6:21 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top