Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > उप्र में जनता के द्वार पहुंच रही सरकार, मुख्यमंत्री ने कहा- इमरजेंसी सेवाएं बेहतर करें

उप्र में जनता के द्वार पहुंच रही सरकार, मुख्यमंत्री ने कहा- इमरजेंसी सेवाएं बेहतर करें

उप्र में जनता के द्वार पहुंच रही सरकार, मुख्यमंत्री ने कहा- इमरजेंसी सेवाएं बेहतर करें
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐसे समय में जब लोग पर्यटन के लिए हिल स्टेशनों की ओर जाने की तैयारी करते हैं, उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार पर है। राज्य के सभी मंत्री गांवों, जिलों में दौरे कर रहे हैं। जन चौपाल में जनता से भेंट कर रहे हैं। विकास परियोजनाओं, व्यवस्थाओं की पड़ताल कर रहे हैं। यह क्रम सतत जारी रहना चाहिए। मंडलीय भ्रमण से लौटे मंत्री समूहों की रिपोर्ट सभी विभागों को दी जाएगी। इस पर कार्यवाही की जाए।

मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को एक उच्चस्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर आज उत्तर प्रदेश खुले में शौच से मुक्त हो चुका है। स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत विगत पांच वर्ष में सामुदायिक शौचालय बनवाये गए हैं। इनके रखरखाव के लिए सरकार मासिक धनराशि भी देती है। यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी सामुदायिक शौचालयों में स्वच्छ्ता रहे। शौचालयों में अनावश्यक तालाबंदी न रहे।

सड़क सुरक्षा अभियान-

उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के व्यापक महत्व को देखते हुए पुलिस, यातायात, बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, प्राविधिक शिक्षा, परिवहन, नगर विकास आदि संबंधित विभागों के परस्पर समन्वय के साथ जागरूकता अभियान की कार्ययोजना तैयार की जाए। स्कूली बसों के फिटनेस, यातायात नियमों के पालन के विषय में जन सहभागिता के साथ वृहद अभियान शुरू करने की तैयारी करें।

आपातकालीन सेवा बेहतर करना जरुरी -

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आपातकालीन सेवा 108/102 के संचालन की व्यवस्था को और बेहतर करने की जरूरत है। इसके लिए मंडलों का क्लस्टर तैयार किया जा सकता है। सभी बिंदुओं पर विचार कर अच्छी कार्ययोजना प्रस्तुत की जाए।

Updated : 2022-05-15T22:16:42+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top