Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा पीपीई किट निर्यातक बना भारत : गजेंद्र सिंह शेखावत

दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा पीपीई किट निर्यातक बना भारत : गजेंद्र सिंह शेखावत

दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा पीपीई किट निर्यातक बना भारत : गजेंद्र सिंह शेखावत
X

लखनऊ। केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि वर्ष 2014 के पहले सरकारें जिस तरह दिशाहीन होकर कार्य कर रही थीं, उससे आम जनता के मन में लोकतांत्रिक व्यवस्था के प्रति विश्वास खत्म हो रहा था। लोग चर्चा करते थे कि आने वाले समय में भारत का भविष्य क्या होगा, ऐसे समय में देश की जनता ने एक ऐतिहासिक निर्णय किया और नरेन्द्र मोदी जी को देश की बागडोर सौंपी। प्रधानमंत्री मोदी ने संसद के केन्द्रीय सभागार में अपने प्रथम भाषण में यह संकल्प व्यक्त किया कि हमारी भाजपा सरकार गांव गरीब किसान शोषित पीड़ित वंचित लोगों के कल्याण व उद्धार के लिए लिए समर्पित होकर काम करेगी। उनकी दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण देश रोल मॉडल के रूप में उभरा है।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में किए कार्य का पूरी दुनिया देख रही परिणाम

केन्द्रीय मंत्री शनिवार को केन्द्र सरकार के बजट पर भाजपा लखनऊ महानगर-जिला द्वारा आयोजित प्रबुद्ध जन संगोष्ठी को विश्वेसरैया सभागार में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आह्वान किया कि देश की जनता ने हमें देश को बदलने का मौका दिया है और अब देश को बदलकर एक नये भारत के निर्माण के लिए कार्य करेंगे। अब सात साल बीतने के बाद सात बजट पेश करने के बाद जब पीछे मुड़कर देखें तो यह सहज रुप से विश्वास होता है कि एक श्रृंखलाबद्ध और सुनियोजित तरीके से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में जिस प्रकार से काम किया गया, आज पूरी दुनिया उस परिणाम को देख रही है।

दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा पीपीई किट निर्यातक बना भारत

उन्होंने कहा कि आज हम दुनिया के दूसरे सबसे बड़े पीपीई किट एक्सपोर्टर देश है दुनिया के लगभग डेढ़ सौ देशों को दवाइयां भेजकर हमने सहयोग प्रदान किया है। दुनिया की सबसे सस्ती और प्रभावशाली वैक्सीन बनाई और सबसे बड़ा वैक्सीनाइजेशन प्रोग्राम सफलतापूर्वक जारी किया।





Updated : 6 Feb 2021 2:48 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top