Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > कोरोना वायरस की मुफ्त जांच, मुफ्त टीका और मुफ्त हो इलाज: अखिलेश यादव

कोरोना वायरस की मुफ्त जांच, मुफ्त टीका और मुफ्त हो इलाज: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने मांग की है कि प्रदेश सरकार कोविड-19 की मुफ्त जांच कराने के साथ ही मुफ्त में टीका और संक्रमितों के मुफ्त इलाज की व्यवस्था करे। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र व प्रदेश सरकार पर हमला बोला है।

कोरोना वायरस की मुफ्त जांच, मुफ्त टीका और मुफ्त हो इलाज: अखिलेश यादव
X

लखनऊ: कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी यू टर्न ले लिया है। कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इन दिनों लखनऊ में ही होम आइसोलेशन में हैं। अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार ने मुफ्त जांच के साथ ही मुफ्त में वैक्सीनेशन तथा संक्रमित के मुफ्त इलाज की मांग की है। एक वह समय भी था जब अखिलेश यादव कोरोना संक्रमण को छलावा बताते थे।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर नाकामी का आरोप लगाया है। अखिलेश यादव ने मांग की है कि प्रदेश सरकार कोविड-19 की मुफ्त जांच कराने के साथ ही मुफ्त में टीका और संक्रमितों के मुफ्त इलाज की व्यवस्था करे। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र व प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। कोरोना के भयावह काल में जब देश और उत्तर प्रदेश दवाओं और ऑक्सीजन के लिए तड़प रहा है, कालाबाजारी की खबरें सरकार की नाकामी का प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के दामों में एकरुपता की जगह देशभर में त्वरित और मुफ्त टीकाकरण होना चाहिए।

मुफ्त जांच-इलाज और टीका :

अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी मांग की है कि लोगों की मुफ्त जांच, मुफ्त टीका और मुफ्त इलाज होना चाहिए। इससे पहले अखिलेश ने शनिवार को ऑक्सीजन का मुद्दा उठाया था। कहा था कि उप्र की सरकार तत्काल कोरोना पीड़ितों के लिए घरों पर ऑक्सीजन का प्रबंध सुनिश्चित करे। मरीज तो मरीज है चाहे वह घर पर हो या अस्पताल में। भाजपा सरकार सत्ता का दंभ छोड़कर एक परिवारवाले की तरह सोचे। सरकारी आपूर्ति की अव्यवस्था का खामियाज़ा जनता अपनी जान देकर क्यों भुगते।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को ट्वीट से अपनी मांग रखी है। अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा कि कोरोना के भयावह काल में जब उत्तर प्रदेश और देश दवाओं एवं ऑक्सीजन तक के लिए तड़प रहा है, कालाबाजारी की खबरें सरकार की नाकामी का प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी टीके के दामों में एकरूपता की जगह देशभर में त्वरित व मुफ्त टीकाकरण की मांग करती है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक बार फिर सूबे की योगी सरकार को कोविड से निपटने में सही व्यवस्था न कर पाने को लेकर घेरा है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति बेहद नाजुक है। कभी कोरोना वैक्सीन तथा जांच की खिलाफत करने अखिलेश यादव आज टीका लगवाने की मांग कर रहे हैं।

Updated : 2021-04-25T21:03:57+05:30
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top