Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले चार आरोपित गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले चार आरोपित गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले चार आरोपित गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बने सबसे बड़े मॉल में बिना अनुमति के नमाज पढ़ने वाले चार मुस्लिम युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि अन्य पांच की तलाश में टीम जुटी हुई हैं।अपर पुलिस उप आयुक्त दक्षिणी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 12 जुलाई को लुलु माॅल में नमाज पढ़े जाने का वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद तमाम हिन्दू संगठनों ने इस पर अपनी आपत्ति जताई थी। इस मामले में माल प्रबंधन की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर सुशांत गोल्फ सिटी थाना पुलिस ने मुकदमा किया था। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो और सर्विलांस की मदद से माॅल में नमाज अदा करने वालों की तलाश शुरु कर दी गई।

थाना प्रभारी शैलेन्द्र गिरी ने इस प्रकरण में चार मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में इन युवकों ने अपना नाम लखनऊ के इंदिरानगर निवासी मो. रेहान, मो. लोकमान, मो. नोमान और आतिफ बताया है।अपर पुलिस उप आयुक्त दक्षिणी ने बताया कि वीडियो और जांच के दौरान पता चला है कि इसमें पांच अन्य युवक भी शामिल है, जिनकी तलाश में टीमें लगी हुई है। युवकों से पूछताछ की जा रही है कि उन्होंने माल में किसके कहने पर बिना अनुमति के नमाज पढ़ी थी।

मुख्यमंत्री ने जताई नाराजगी -

दरअसल, वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लुलु मॉल में हुई घटनाओं पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा कि मॉल अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठान को लेकर काम कर रहा है, उसको राजनीति का अड्डा बनाना गलत है। अनावश्यक बयानबाजी जारी करना, सड़कों पर प्रदर्शन करना गलत है। प्रशासन को इस पर मामले में गंभीरता दिखाते हुए ऐसे लोगों से सख्ती से निपटना चाहिए। सड़कों पर पूजा या किसी अन्य कार्यक्रम के लिए कोई जगह नहीं होना चाहिए।

Updated : 19 July 2022 1:33 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top