Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > बाहुबली पूर्व विधायक पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, 11 करोड़ की संपत्ति की जब्त

बाहुबली पूर्व विधायक पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, 11 करोड़ की संपत्ति की जब्त

बाहुबली पूर्व विधायक पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, 11 करोड़ की संपत्ति की जब्त
X

लखनऊ। भदोही जिले के ज्ञानपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्र और उनके करीबियों पर सरकार का शिकंजा कसता जा रहा है। इसी क्रम में भदोही के जिलाधिकारी गौरांग राठी के निर्देश पर मंगलवार को जिले की लालगंज तहसील के ग्राम भूसी पथरहां स्थित 26 बीघा 4 बिस्वा जमीन को कुर्क किया। कुर्क की गई संपत्ति की कीमत 11 करोड़ रुपये से भी अधिक है।

जिला प्रशासन का दावा है कि पूर्व विधायक ने आपराधिक कृत्यों से अर्जित धन से यह जमीन खरीदी थी। यह भूमि पूर्व विधायक के अलावा उनके पुत्र, बहू एवं समधी के नाम दर्ज है। पुलिस की ओर से कुर्क की गई भूमि पर मुनादी कर बोर्ड लगाया गया है। इस दौरान मौके पर काफी सुरक्षा बलों की भी तैनाती की गई थी। कुर्क की गई संपत्ति की कीमत 11 करोड़ रुपये से भी अधिक आंकी गई है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के आते ही विजय मिश्र के अपराधों की परत एक-एक कर खुलने लगी तो आनन-फानन जिला प्रशासन की ओर से भी उनकी कुंडली निकालने का प्रयास शुरू हो गया।भदोही के पुलिस अधीक्षक के मुताबिक पूर्व विधायक विजय मिश्रा उनके परिजन और उनके करीबियों के नाम से दर्ज अब तक कुल 46 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है। आपको बता दें कि वर्तमान में पूर्व विधायक विजय मिश्रा जेल में बंद है। उन पर रिश्तेदार की प्रॉपर्टी हड़पने ,वाराणसी की एक सिंगर से रेप समेत कई अन्य मुकदमे दर्ज हैं।

Updated : 29 Nov 2022 1:05 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top