Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > अलीगढ़: शराब मामले में पांच निलंबित, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त तेवर के बाद कार्रवाई

अलीगढ़: शराब मामले में पांच निलंबित, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त तेवर के बाद कार्रवाई

प्रदेश के गृह तथा आबकारी विभाग के शीर्ष अधिकारियों को अपने सरकारी आवास पर तलब कर मुख्यमंत्री ने अलीगढ़ में देशी शराब के सेवन से 13 लोगों की मौत में बेहद सख्त लहजे में एक्शन का निर्देश दिया था।

अलीगढ़: शराब मामले में पांच निलंबित, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त तेवर के बाद कार्रवाई
X

लखनऊ: अलीगढ़ में देशी शराब के ठेके से शराब सेवन करने वाले 13 लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस प्रकरण में सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया था। प्रदेश के गृह तथा आबकारी विभाग के शीर्ष अधिकारियों को अपने सरकारी आवास पर तलब कर मुख्यमंत्री ने अलीगढ़ में देशी शराब के सेवन से 13 लोगों की मौत में बेहद सख्त लहजे में एक्शन का निर्देश दिया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस सख्त निर्देश पर अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर भूसरेड्डी ने अलीगढ़ के जिला आबकारी अधिकारी धीरज शर्मा, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-3 राजेश कुमार यादव तथा प्रधान आबकारी सिपाही अशोक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। अलीगढ़ में देशी शराब में 13 लोगों की मौत के मामले में तीन के निलंबन के बाद दो और को निलंबित किया गया। अब कुल पांच का निलंबन हो गया है। बाद में आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-चार तथा आबकारी सिपाही रामराज राना को भी निलंबित किया गया है। इनके खिलाफ भी कठोर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

इस मामले में अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर भूसरेड्डी ने पहले भी अलीगढ़ में देशी शराब के ठेकेदार के खिलाफ भी मामला दर्ज कराने का निर्देश दिया था। इसके बाद तीन शराब के ठेकेदारों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है। अलीगढ़ में शराब की पांच दुकानें सील की गई हें। तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। जांच होने तक को जिले में देशी शराब की सभी दुकने बंद करा दी गई हैं।

तीन के खिलाफ केस दर्ज, एक गिरफ्तार :

एडीजी आगरा जोन राजीव कृष्ण ने बताया कि इस प्रकरण में तीन मुख्य अभियुक्त हैं। जिनमें से अनिल चौधरी की गिरफ्तारी हो गई है। दो मुख्य अभियुक्तों ऋषि शर्मा और विपिन यादव पर 50-50 हजार का इनाम घोषित किया गया है। इन दोनों को पकडऩे के लिए छह टीमों का गठन किया गया है, जो लगातार दबिश दे रही हैं। इसके साथ ही इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई का भी आदेश दिया है।

Updated : 28 May 2021 3:44 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top