Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > अखिलेश यादव के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, पत्रकारों से कल हुई थी मारपीट

अखिलेश यादव के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, पत्रकारों से कल हुई थी मारपीट

अखिलेश यादव के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, पत्रकारों से कल हुई थी मारपीट
X

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने खिलाफ मुरादाबाद में एफआईआर दर्ज होने के बाद प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि उप्र की भाजपा सरकार ने मेरे खिलाफ जो एफआईआर लिखवाई है, जनहित में उसकी प्रति प्रदेश के हर नागरिक के सूचनार्थ यहां प्रकाशित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर आवश्यकता पड़ी तो राजधानी लखनऊ में होर्डिंग भी लगवा देंगे। ये एफआईआर हारती हुई भाजपा की हताशा का प्रतीक है।

वहीं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्य सभा सांसद प्रो. रामगोपाल यादव ने ट्वीट किया कि 'जाको प्रभु दारुण दुःख देही, ताकी मति पहले हर लेही।' उन्होंने कहा कि यही स्थिति योगी और उनके रीढ़ विहीन अधिकारियों की है। अखिलेश यादव के खिलाफ मुकदमा योगी सरकार के कफन में आखिरी कील साबित होगी। समाजवादी गीदड़-भवकी से डरने वाले नहीं हैं। इंकलाब-जिन्दाबाद।

पार्टी प्रवक्ता जूही सिंह ने कहा, हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष पर फर्जी मुकदमा दर्ज किया गया है। यह कोई साधारण घटनाक्रम नहीं है, याद रहेगा और याद रखेंगे हम।दरअसल मुरादाबाद में पत्रकारों से मारपीट के मामले में अखिलेश यादव सहित 21 के खिलाफ मुरादाबाद के पाकबड़ा थाना क्षेत्र में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। इंडियन प्रेस एलाइवनेस एसोशिएशन के अध्यक्ष डॉ. अवधेश पराशर ने मारपीट, बलवा और अन्य धाराओं में मामला दर्ज करवाया है।

एफआईआर में पत्रकारों ने आरोप लगाया है कि 11 मार्च को मुरादाबाद के होलीडे रेजीडेन्सी में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद लॉबी में कुछ पत्रकारों ने उनसे कुछ व्यक्तिगत सवाल पूछ लिए। इससे अखिलेश यादव छटपटा गए और उन्होंने अपने गार्डों और साथियों को पत्रकारों पर हमला करने के लिए उकसा दिया। वहीं उपस्थित सिक्योरिटी गार्डों एवं 20 से अधिक सपा कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों को पीटकर बुरी तरह घायल कर दिया। जिसमें कई पत्रकारों को गंभीर चोटें आई हैं। वहीं दूसरी ओर सपा जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव ने भी दो पत्रकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

Updated : 2021-03-13T21:13:39+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top