Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > एक सप्ताह बाद शुरू होगी मुरादाबाद से उड़ान, एक घंटा पांच मिनट में पहुंचेंगे लखनऊ

एक सप्ताह बाद शुरू होगी मुरादाबाद से उड़ान, एक घंटा पांच मिनट में पहुंचेंगे लखनऊ

एयरपोर्ट डायरेक्टर बोले अभी घोषित नहीं हुई हैं फ्लाइट की तारीख

एक सप्ताह बाद शुरू होगी मुरादाबाद से उड़ान, एक घंटा पांच मिनट में पहुंचेंगे लखनऊ
X

लखनऊ। मुरादाबाद से पहली फ्लाइट 18 मार्च से प्रस्तावित है। मुरादाबाद से लखनऊ तक का सफर मात्र 01 घंटा 05 मिनट में पूरा हो जाएगा। हवाई अड्डे पर 45 मिनट पहले चेक इन करना होगा। किराया 1298 रुपये ही रहेगा। एयरपोर्ट डायरेक्टर अमरजीत ने बताया कि फ्लाइट की तारीख घोषित नहीं हुई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आजमगढ़ से उत्तर प्रदेश के पांच एयरपोर्ट का वर्चुअल शुभारंभ किया था, जिसमें मुरादाबाद का भी हवाई अड्डा शामिल था। एयरपोर्ट डायरेक्टर अमरजीत ने बताया कि सप्ताह भर और इंतजार करना होगा। इसके बाद मुरादाबाद से लखनऊ तक विमान उड़ान भरेगा। फिलहाल एयरपोर्ट पर फ्यूल की व्यवस्था न हो पाने के कारण विमान के संचालन में रुकावट है। एचपीसीएल कंपनी ने हवाई अड्डे पर फ्यूल स्टेशन बनाने के लिए सर्वे किया है। अनुबंध के लिए डीजीसीए से अपील की है। डीजीसीए की ओर से इस मुद्दे पर अभी स्वीकृति नहीं मिल पाई है। माना जा रहा है कि प्रक्रिया पूरी होने में एक सप्ताह का समय लग जाएगा।

एयरपोर्ट डायरेक्टर ने कहा कि उड़ान का समय एयरलाइन द्वारा पूर्व में ही घोषित किया जा चुका है। इसलिए कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। 19 सीटर विमान (एस9-327) सुबह 8:45 बजे लखनऊ से उड़ान भरेगा और सुबह 10:05 बजे मुरादाबाद पहुंच जाएगा। यहां से वापसी में विमान (एस9-330) दोपहर 12:30 बजे रवाना होगा। लखनऊ तक की यात्रा पूरी करने में इसे 65 मिनट लगेंगे। विमान दोपहर 1:35 बजे लखनऊ पहुंच जाएगा। इसके बाद अगले दिन ही मुरादाबाद वापस आएगा। यह सुविधा सप्ताह में हर दिन रहेगी।

ऑनलाइन बुकिंग किसी भी समय, मैनुअल के लिए एक दिन पहले एयरपोर्ट आना होगा

एयरपोर्ट डायरेक्टर अमरजीत ने बताया कि मैनुअल टिकट खरीदने के लिए यात्रा से एक दिन पहले हवाई अड्डे पर पहुंचकर बुकिंग करनी होगी। जबकि ऑनलाइन बुकिंग किसी भी समय की जा सकेगी। एयरलाइन कंपनी के मुताबिक इंडोनेशिया के पायलट डीएचसी-6-400 प्रकार के विमान को लेकर लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे से मुरादाबाद पहुंचेंगे।

मुरादाबाद में बनाया जा रहा हैं फ्यूल स्टेशन

लखनऊ से 19 सीटर विमान मुरादाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचेगा तो उसकी फ्यूल टंकी में बहुत कम ईंधन बचा होगा। विमान छोटा होने के कारण लखनऊ से अतिरिक्त फ्यूल लाने की व्यवस्था भी नहीं होगी। इसलिए मुरादाबाद में फ्यूल स्टेशन बनाया जा रहा है। यहां विमान में ईंधन भर दिया जाएगा। इसके बाद ही उसे लखनऊ के लिए वापस रवाना किया जाएगा। मुरादाबाद में विमान करीब 45 मिनट रुकेगा। इस अवधि में ही फ्यूल भरा जाएगा।

Updated : 11 March 2024 1:48 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top