Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > सैफई में बंद पड़ा है 54000 लीटर क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट, यूपी सरकार चालू कराए: शिवपाल यादव

सैफई में बंद पड़ा है 54000 लीटर क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट, यूपी सरकार चालू कराए: शिवपाल यादव

आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई में सब से बस कुछ ही घंटों के लिए ऑक्सीजन बचा है। इसकी जानकारी पूर्व मंत्री व जसवंतनगर से विधायक शिवपाल यादव ने पत्र लिखकर सीएम योगी को दी है। साथ ही उनसे मदद की अपील भी की है।

सैफई में बंद पड़ा है 54000 लीटर क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट, यूपी सरकार चालू कराए: शिवपाल यादव
X

इटावा: कोरोना कहर के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी पूरी होने का नाम ही नही ले रही है। ताजा मामले में आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई में सब से बस कुछ ही घंटों के लिए ऑक्सीजन बचा है। इसकी जानकारी पूर्व मंत्री व जसवंतनगर से विधायक शिवपाल यादव ने पत्र लिखकर सीएम योगी को दी है। साथ ही उनसे मदद की अपील भी की है।




सीएम योगी को संबोधित पत्र में शिवापाल यादव ने अस्पताल प्रबंधन पर भ्रष्टाचार से जुड़े आरोप भी लगाएं हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'ऑक्सीजन के आभाव में दम तोड़ते कोरोना मरीजों के भयावह दृश्यों के मध्य जनपद इटावा स्थित आर्युविज्ञान विश्वविद्यालय, सैफई में 54000 लीटर क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट दो वर्षों से बंद पड़ा है। यह प्लांट न सिर्फ संस्थान बल्कि दूसरे जनपदों को भी ऑक्सीजन उपलब्ध करा सकता है।'

गौरतलब है कि ना सिर्फ उत्तर प्रदेश में बल्कि देश के कई राज्य ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत से जूझ रहे है। कई मरीज अबतक ऑक्सीजन की कमी से काल के मुंह में भी समा चुके है। वहीं यूपी की योगी सरकार अन्य राज्यों में स्थित ऑक्सीजन प्लांट से लगातार ऑक्सीजन मंगा रही है। अभी एक दिन पहले ही बोकारो से चलकर ऑक्सीजन एक्प्रेस लखनऊ पहुंची है। इतना ही नही हवाई जहाज के जरिये भी योगी सरकार ऑक्सीजन लाने की तैयारी कर रही है।

Updated : 2021-04-25T15:20:19+05:30
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top