Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > लखनऊ विश्वविद्यालय के परास्नातक में दाखिले के लिए होगी प्रवेश परीक्षा, BElEd प्रवेश परीक्षा 26 सितंबर को

लखनऊ विश्वविद्यालय के परास्नातक में दाखिले के लिए होगी प्रवेश परीक्षा, BElEd प्रवेश परीक्षा 26 सितंबर को

लखनऊ विश्वविद्यालय के परास्नातक में दाखिले के लिए होगी प्रवेश परीक्षा, BElEd प्रवेश परीक्षा 26 सितंबर को
X

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय के परास्नातक पाठ्यक्रमों में सत्र 2020-21 में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा देनी होगी। प्रवक्ता ने बताया कि परास्नातक कार्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया जारी है। चूंकि राज्य के किसी भी विश्वविद्यालय के स्नातक अंतिम वर्ष / सेमेस्टर परीक्षा का परिणाम अभी तक घोषित नहीं किया गया है, इसलिए प्रवेश प्रक्रिया में देरी हो रही है। प्रवेश परीक्षा की अनुसूची और अन्य प्रक्रियाओं के बारे में घोषणाएं जल्द ही की जाएंगी।

बीएड प्रवेश परीक्षा के बाद लखनऊ विश्वविद्यालय में अब बीएलएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा कराने का फैसला लिया। यह प्रवेश परीक्षा 26 सितंबर को आयोजित की जाएगी। लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि परीक्षा के प्रवेश पत्र आगामी 11 सितंबर से डाउनलोड किए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि यदि कोई अभ्यर्थी अपना पासवर्ड भूल गया है तो वह लॉगिन पृष्ठ पर ' फारगोट पासवर्ड' लिंक के माध्यम से रीसेट कर सकता है।

प्रवेश परीक्षा कुल 90 मिनट की होगी। 100 बहुविकल्पीय प्रश्नों के जवाब देने होंगे। प्रत्येक प्रश्न चार अंकों का होगा और गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाएगा। प्रश्न भाषा की क्षमता , सामान्य जागरूकता, तार्किक क्षमता एवं, मानसिक क्षमता क्षेत्र से होंगे।

Updated : 9 Sep 2020 6:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top