Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > बुलंदशहर में ED ने बिल्डर सुधीर गोयल के ठिकानों पर मारा छापा, पत्नी-बेटे सहित जेल में है बंद

बुलंदशहर में ED ने बिल्डर सुधीर गोयल के ठिकानों पर मारा छापा, पत्नी-बेटे सहित जेल में है बंद

बुलंदशहर में ED ने बिल्डर सुधीर गोयल के ठिकानों पर मारा छापा, पत्नी-बेटे सहित जेल में है बंद
X

बुलंदशहर। भू-माफिया कॉलोनाइजर सुधीर गोयल के करीबियों के ठिकानों पर मंगलवार को ईडी ने छापेमारी की कार्रवाई शुरू की। भू-माफिया पर करोड़ों की जमीन की धोखाधड़ी करने का आरोप है। पुलिस ने सुधीर पर गैंगस्टर की कार्रवाई करते हुए पहले ही जेल भेज चुकी है।

प्रॉपर्टी डीलर और कॉलोनाइजर सुधीर गोयल के करीबियों पर ईडी ने शिकंजा कसते हुए मंगलवार सुबह से सुधीर के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। भारी रकम मिलने पर जांच एजेंसी ने नोट गिनने की मशीन भी मंगाई है।सबसे पहले ईडी के अधिकारी और कर्मचारी कोतवाली नगर स्थित टीटू गन हाउस के मालिक प्रमोद कुमार के घर पहुंची। इसके बाद गैंगस्टर एक्ट में जेल में बंद सुधीर गोयल के करीबी पत्रकार और व्यापारी नेता नीरज जिंदल के घर छापा मारा। उनके दो और करीबियों के घर भी रेड जारी है। ईडी ने भूमाफिया सुधीर गोयल के आवास और दफ्तरों पर भी छापा मारा।

पुलिस ने पिछले महीने भू-माफिया सुधीर गोयल, उसकी पत्नी और चार अन्य लोगों पर कार्रवाई की। फरार गैंगस्टरों को पुलिस ने पीलीभीत जिले से गिरफ्तार किया था। फिलहाल ये लोग जेल में बंद हैं। इन सभी पर किसानों की करोड़ों रुपये की जमीन खरीदकर उनके साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है।सुधीर गोयल गैंग पर बुलंदशहर और हापुड़ जिले में इससे संबंधित कई मुकदमे दर्ज हैं। सुधीर गोयल की गिरफ्तारी के बाद अब ईडी भी अपनी कार्रवाई में जुटी है।

सहायक पुलिस अधीक्षक आईपीएस अनुकृति शर्मा ने पिछले दिनों इस संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट बनाकर सेंट्रल जांच एजेंसियों को भेजी थी। इस पर ईडी ने संज्ञान लेते हुए ये कार्रवाई की है। जिन लोगों के ठिकानों पर ईडी ने रेड मारी है, उन लोगों पर ब्लैकमनी को व्हाइट करने में सहयोग देने का आरोप है। हालांकि जांच एजेंसी की कार्रवाई अभी इस बारे में आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।उल्लेखनीय है की फर्जीवाड़ा और धोखाधड़ी कर प्लॉट बेचने के मामले में आरोपी के खिलाफ अभी तक गैंगस्टर एक्ट समेत 16 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। जबकि पुलिस ने आरोपी की हिस्ट्रीशीट भी खोली है।

Updated : 9 Jan 2024 1:39 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top