Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > डॉ. लोहिया के विरासत पर दावा करने वाले परिवारवाद व भ्रष्टाचार में डूबे : योगी

डॉ. लोहिया के विरासत पर दावा करने वाले परिवारवाद व भ्रष्टाचार में डूबे : योगी

डॉ. लोहिया के विरासत पर दावा करने वाले परिवारवाद व भ्रष्टाचार में डूबे : योगी
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को समाजवादी चिंतक डॉ. राम मनोहर लोहिया की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा भाजपा ने उनके सिद्धांतों को अंगीकार किया है। वहीं, उनकी राजनैतिक विरासत पर दावा करने वाले अब परिवारवाद और आकंठ भ्रष्टाचार में डूब गए हैं।

डॉ लोहिया को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उन्होंने ट्विट करके कहा कि ''वंशवादी राजनीति को हमेशा लोकतंत्र के लिए घातक मानने वाले, 'समता', 'समानता' और 'समत्व भाव' से कार्य करने वालों को योगी मानने वाले डॉ. राम मनोहर लोहिया जी की जयंती पर उन्हें मेरा शत् शत् नमन।

सपा पर प्रहार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि ''जन सरोकार की राजनीति में विश्वास रखने वाले डॉ लोहिया जी की राजनैतिक विरासत पर दावा करने वाले अब परिवारवाद और आकंठ भ्रष्टाचार में डूब गए हैं।'' उन्होंने आगे कहा कि लोहिया जी के सिद्धांतों के साथ बेईमानी और छल करने वाले अब हिंदुस्तान की जनता को नहीं ठग पाएंगे।

योगी ने कहा कि लोहिया जी के गरीबों, पिछड़ों और दलितों के उत्थान के प्रति समर्पण के भाव को जिस तरह भाजपा ने अंगीकार किया है, यदि लोहिया जी आज स्वयं होते तो गर्व महसूस करते। वहीं, इसके पूर्व अखिलेश ने भी डॉ. लोहिया को श्रद्धांजलि अर्पित किया और कहा कि डॉ. लोहिया के समाजवादी विचार को ही लेकर हमलोग चल रहे हैं।

Updated : 23 March 2019 9:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top