Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > कोरोना का कहर! यूपी में बढ़ता जा रहा मौत का आंकड़ा, 24 घंटे में 187 ने दम तोड़ा

कोरोना का कहर! यूपी में बढ़ता जा रहा मौत का आंकड़ा, 24 घंटे में 187 ने दम तोड़ा

कुल मिलाकर अब तक 6,89,900 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक कुल 10,346 लोगों की मृत्यु हुई है। बीते 24 घंटे में 187 लोगों ने दम तोड़ा है।

कोरोना का कहर! यूपी में बढ़ता जा रहा मौत का आंकड़ा, 24 घंटे में 187 ने दम तोड़ा
X

लखनऊ: वैश्विक महामारी की सेकेंड स्ट्रेन का कहर देश के साथ उत्तर प्रदेश में बेहद घातक होता जा रहा है। एक दिन में सर्वाधिक नए संक्रमित का तो रोज ही रिकॉर्ड बन रहा है, अब तो मृतकों की संख्या भी बेहद डरावनी लगने लगी है। प्रदेश में हॉस्पिटल में बेड की कमी के साथ ऑक्सीजन समाप्त होने के कारण मृतकों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है।

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया प्रदेश में अब तक 2,42,265 सक्रिय केस हैं। कुल मिलाकर अब तक 6,89,900 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक कुल 10,346 लोगों की मृत्यु हुई है। बीते 24 घंटे में 187 लोगों ने दम तोड़ा है। मंगलवार को 163 लोगों की मौत हुई थी। बीते 24 घंटे में 28821 नए संक्रमित केस भी मिले हैं। उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में दो लाख 25,269 सैंपल्स की जांच की गई। इस तरह अब तक प्रदेश में 3,88,92,416 सैंपल्स की जांच की गई है।

कोरोना वायरस संक्रमण के साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस का वैक्सीनेशन भी जारी है। अब तक 93 लाख 76,419 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। इसके साथ ही अब तक 17 लाख 69,611 लोगों वैक्सीन की दूसरी डोज को लगाई जा चुकी है।

कुत्ते नोंच रहे थे कोरोना पॉजिटिव महिला का शव :

राजधानी में एक कोरोना पॉजिटिव महिला का शव घर में पड़ा था। कोरोना संक्रमण से बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी और उनका शव कुत्ते खा रहे थे। लखनऊ के थाना मड़ियांव क्षेत्र के भरत नगर में सविता नाम की बुजुर्ग विधवा महिला अकेले रहती थी। महिला ने गांव के तीन लोगों को किराए पर एक कमरा दे रखा था। इस दौरान किराएदार पंचायत चुनाव में अपने गांव चले गए और महिला घर में अकेली रह गई।

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वह घर में ही रह गईं और दम तोड़ दिया। पड़ोसियों को बुधवार को बदबू आई तो पुलिस को बुलाकर घर का दरवाजा तोड़ा गया। कमरे में शव पड़ा था और कुत्तों के साथ अन्य जानवर उसको नोंच रहे थे। क्षत-विक्षत शव को लोगों ने किसी तरह से प्राइवेट गाड़ी में मेडिकल यूनिवर्सिटी भेजा। तीन वर्ष पहले उनके पति की मौत होने के बाद से वह अकेले ही वहां पर रह रही थीं।

अपर नगर आयुक्त अमित ने बताया कि महिला का शव तीन से घर में बंद पड़ा था। कोविड प्रोटोकाल के तहत महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम करने के बाद शव को स्वजनों को सौंप दिया जाएगा।

प्रवासियों के टेस्ट के साथ क्वारंटीन की भी व्यवस्था :

अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि हमको मुख्यमंत्री की तरफ से महाराष्ट्र और दिल्ली से लौट रहे प्रवासी मजदूरों को घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करने के साथ उनके लिए 76,000 से ज्यादा क्वारंटीन सेंटर खोलने के निर्देश हैं। इन सेंटर्स पर प्रवासी मजदूरों में से कोविड लक्षण वाले लोगों को रखा जाएगा।

Updated : 21 April 2021 5:17 PM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top