Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > दल-बदल में माहिर दारा सिंह चौहान सपा में शामिल, अखिलेश ने दिलाई सदस्यता

दल-बदल में माहिर दारा सिंह चौहान सपा में शामिल, अखिलेश ने दिलाई सदस्यता

दल-बदल में माहिर दारा सिंह चौहान सपा में शामिल, अखिलेश ने दिलाई सदस्यता
X

लखनऊ। योगी आदित्यानाथ सरकार में मंत्री रहे दारा सिंह चौहान ने आज समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। उन्हें सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। । दारा सिंह चौहान पहले से ही दल-बदल के माहिर माने जाते हैं। दारा सिंह चौहान का इतिहास रहा है कि वे कभी एक दल में ज्यादा दिनों तक टिक नहीं सके। उन्होंने 12 जनवरी को भाजपा और मंत्री पद से त्याग पत्र दिया था।

उन्होंने कहा, "जब संविधान के साथ छेड़छाड़ करने की साज़िश हो रही थी तब हमने निर्णय लिया कि हम अखिलेश भईया के साथ गरीबों की सरकार बनाएंगे।" वहीँ अखिलेश यादव ने कहा मुझे लगता है कि डबल इंजन की सरकार के इंजन एक दूसरे से टकरा रहे हैं। दिल्ली और लखनऊ वाले एक दूसरे के इंजन के पहिये खोल रहे हैं लेकिन इस लड़ाई में जो विदाई हुई है गोरखपुर के लिए मैं बधाई देता हूं। मैंने तस्वीरें देखीं कि कैसे वह बे-मन से खिचड़ी खा रहे थे... यह लोग वोट के लिए खिचड़ी खा रहे हैं । हर वर्ग के लोग समझ गए हैं कि यह वोट के लिए सब कुछ कर रहे हैं। सब साथ आएं और भाजपा की ज़मानत जब्त कराएं।

दारा सिंह छात्र राजनीति के बाद कांग्रेस में रहे। बाद में सपा में शामिल हो गए। सपा ने 1996 में उन्हें राज्यसभा भेज दिया था। फिर राज्यसभा में 2006 तक रहे। बाद में बसपा में शामिल हो गये और 2009 के लोकसभा चुनाव में घोसी संसदीय सीट से लड़ा और जीत गये। 2014 के चुनाव में मिली हार के बाद दारा सिंह चौहान ने बसपा छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया। इस बार फिर जब चुनाव सिर पर है तो दारा सिंह चौहान बीजेपी छोड़ सपा का दामन थामने वाले हैं।

Updated : 2022-01-17T11:59:01+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top