Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > लखनऊ में सिलेंडर फटने से लगी आग, पति-पत्नी समेत 5 की मौत

लखनऊ में सिलेंडर फटने से लगी आग, पति-पत्नी समेत 5 की मौत

धमाके से छत-दीवारें ढहीं

लखनऊ में सिलेंडर फटने से लगी आग, पति-पत्नी समेत 5 की मौत
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में मंगलवार रात एक घर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग ने विकराल रूप ले लिया और घर में रखे दो गैस सिलेंडर चपेट में आने से तेज धमाके के साथ फट गए। इस विस्फोट में मकान की छत ढह गई और उसकी चपेट में आकर पति-पत्नी और तीन बच्चों की मौत हो गई है जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर बिग्रेड की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाकर रेस्क्यू करते हुए झुलसे लोगों को बाहर निकालकर ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया।

काकोरी थाना क्षेत्र अंतर्गत हाता हजरत साहब कस्बा में रहने वाले मुशीर के घर में शॉर्ट सर्किट की वजह से दो सिलेंडरों में बीती रात ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट की चपेट में आकर परिवार के नौ लोग घायल हो गए। धमाके के साथ में मकान में लगी आग की सूचना पर थाना पुलिस और अग्निशमन दल की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने रेस्क्यू कर आग पर काबू पाया और घटना में गंभीर रूप से झुलसे लोगों को निकालते हुए इलाज के लिए ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान पांच लोगों की मृत्यु हो गई। चार लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक मुशीर अली जरदोजी का काम करने के साथ-साथ पटाखा का भी कारोबारी था। पुलिस घटना के सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

इस हादसे में मुशीर पुत्र पुत्तू (50) उसकी पत्नी हुस्न बानो (45), रइया पुत्री बबलू (07), अजमद की पुत्री उमा और हिना (02) की मौत हो गई है। झुलसे लोगों में ईशा पुत्री मुशीर(17),लकब पुत्री मुशीर (21), मुशीर के बहनोई अजमद (34) व अनम (18) पुत्री बबलू (मुशीर के भाई) का इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है।

Updated : 6 March 2024 6:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top