Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा तस्कर, 1 करोड़ 68 लाख का गोल्ड बार बरामद

अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा तस्कर, 1 करोड़ 68 लाख का गोल्ड बार बरामद

अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा तस्कर, 1 करोड़ 68 लाख का गोल्ड बार बरामद
X

लखनऊ। उप्र के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने एक हवाई यात्री से तीन किलो 149 ग्राम से ज्यादा के 27 गोल्ड बार बरामद किए हैं। इस मामले में कस्टम विभाग की टीम ने आरोपित हवाई यात्री सहित एयर इंडिया के एक बस ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है।


दिल्ली मुख्यालय से कस्टम प्रवक्ता के अनुसार, लखनऊ कस्टम की टीम ने 13 अप्रैल को मस्कट से फ्लाइट नम्बर ओवी-797 से लखनऊ पहुंचे एक हवाई यात्री पर 'एपीआईएस' एनालीसिस और इंटेलिजेंस से मिली सूचना के आधार पर फ्लाइट से ही उस पर निगरानी रखनी शुरू की।

जिसके बाद, संदिग्ध गतिविधियों की वजह से उसे रोक कर उसकी तलाशी ली गई, जिसमें उसके हैंड बैग से 27 गोल्ड बार बरामद किए गए। जिसे लाल और काले रंग के टेप से लपेटकर बैग में रखा गया था। बरामद गोल्ड बार का वजन 3149.280 ग्राम है, जिसकी कीमत एक करोड़ 68 लाख 48 हजार से ज्यादा बताई जा रही है।पूछताछ में आरोपित हवाई यात्री द्वारा तस्करी में एयर इंडिया के एक बस ड्राइवर के सहयोग के खुलासे के बाद कस्टम की टीम ने बस ड्राइवर को भी हिरासत में लिया। जिसने बताया कि वो बस में हवाई यात्री से गोल्ड बार लेने वाला था और उसका काम गोल्ड को एयरपोर्ट से बाहर ले जाना था।

इस मामले में कस्टम की टीम ने गोल्ड को जब्त कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर किया। आगे की कार्रवाई करते हुए उन्हें चीफ ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया गया। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

Updated : 2022-04-18T13:43:09+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top