Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > यूनाइटेड किंगडम और फ़्रांस से आने लोगों की जाँच की जाये : योगी आदित्यनाथ

यूनाइटेड किंगडम और फ़्रांस से आने लोगों की जाँच की जाये : योगी आदित्यनाथ

यूनाइटेड किंगडम और फ़्रांस से आने लोगों की जाँच की जाये : योगी आदित्यनाथ
X

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के नए स्वरूप के मद्देनजर पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यूनाइटेड किंगडम तथा फ्रांस सहित अन्य देशों में जहां कोविड-19 का नया स्वरूप चिह्नित हुआ है, ऐसे देशों से प्रदेश में आए लोगों की जांच की जाए। उन्होंने टीम गठित कर इस सम्बन्ध में फोकस्ड काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग किए जाने तथा इन देशों से आए लोगों को क्वारंटीन कर इनकी टेस्टिंग किए जाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री शनिवार को यहां लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि नोडल अधिकारी सम्बन्धित जनपद का भ्रमण कर वहां पर कोविड-19 के नियंत्रण के सम्बन्ध में की जा रही कार्यवाही की माॅनिटरिंग करें। उन्होंने नोडल अधिकारियों को इस सम्बन्ध में मंगलवार शाम तक अपनी रिपोर्ट शासन को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस की व्यवस्था को प्रभावी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड चिकित्सालयों की व्यस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त रखा जाए। वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा कोविड वाॅर्ड का नियमित राउण्ड लिया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड चिकित्सालयों में औषधियों, मेडिकल उपकरण तथा ऑक्सीजन की बैकअप सहित पर्याप्त उपलब्धता रहे। उन्होंने टेस्टिंग कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को कोरोना से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। इस कार्य में विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक स्तर पर उपयोग किया जाए। उन्होंने कोविड-19 के वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में समयबद्ध ढंग से कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं।


Updated : 26 Dec 2020 11:06 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top