Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > उप्र में बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, शुक्रवार आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक रहेगा बंद

उप्र में बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, शुक्रवार आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक रहेगा बंद

उप्र में बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, शुक्रवार आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक रहेगा बंद
X

लखनऊ। प्रदेश में बढ़ते संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू की समयावधि को बढ़ा दी है। शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लगातार बंदी रहेगी। इससे पहले कर्फ्यू शनिवार रात्रि 8:00 बजे से सोमवार की सुबह सात बजे तक थी। लेकिन सरकार ने इस समय अवधि को बढ़ाते हुए तीन दिन कर दिया है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया गुरुवार को कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 के साथ वर्चुअली बैठक की। जिलों के सभी जिम्मेदार अधिकारियों से महामारी को लेकर चर्चा की। इसके बाद सरकार ने अब 84 घंटे का कर्फ्यू लगाने का निर्णय किया है। मौजूदा स्थिति को संभालने के लिए और लखनऊ में कोविड के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए शासन ने यह कदम उठाया है। तीन दिन के साप्ताहिक बंदी के बीच कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य रहेगा। वहीं जरूरत के वस्तुओं से जुड़े हुए दुकानों को खोलने की अनुमति रहेगी।

उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को काबू करने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। कोरोना संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन, रेमडेसीविर इंजेक्शन उपलब्ध करा रही है। इसके अलावा असहाय मरीजों को निशुल्क इलाज मुहैया करा रही है। प्रदेश में जगह-जगह स्तर पर सैनिटाइजेशन का काम नगर निगम कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा है।

Updated : 12 Oct 2021 10:44 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top