Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे कैलाश मानसरोवर भवन का उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे कैलाश मानसरोवर भवन का उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे कैलाश मानसरोवर भवन का उद्घाटन
X

लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट कैलाश मानसरोवर भवन का भवन बन कर तैयार है। शनिवार को इस भवन का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी करेंगे। इस भवन में कैलाश मानसरोवर सरोवर जाने वाले यात्रियों के अलावा चारधाम के यात्री और कावड़ वाले यात्रियों को भी ठहरने की सुविधाएं मिलेंगी।

इस संबंध में जिलाधिकारी डॉ. अजय शंकर पांडेय ने बताया कि इस भवन में यह भवन भूतल सहित तीन तल का निर्माण किया गया है। इसका क्षेत्रफल 14869 वर्ग मीटर है। भवन में कुल 46 कक्ष 4 सीटर और 48 कक्ष 2 सीटर बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस भवन में एक साथ कुल 280 यात्री ठहर सकेंगे। भवन का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है।उन्होंने बताया कि इस भवन में न केवल मानसरोवर कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले यात्री ठहर सकेंगे बल्कि चारधाम जाने वाले व कांवड़ यात्री भी यहां ठहर सकेंगे। उन्होंने बताया कि इस भवन का उद्घाटन शनिवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

दरअसल, दिल्ली से सटे गाजियाबाद में से होकर धर्म यात्राओं पर जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए कोई सरकारी भवन नहीं था। इसको लेकर लंबे समय से मांग चली आ रही थी। योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद इस भवन के निर्माण के योजना शुरू हुई। भाजपा नेता आशु वर्मा व विधायक सुनील शर्मा के प्रयास के बाद 01 मई 2018 को इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ। करीब 70 करोड़ से की लागत से बने इस भवन को प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट भी कहा गया है। उन्होंने ही इस भवन की आधारशिला भी रखी थी।

Updated : 11 Dec 2020 1:08 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top