Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > हमारी मंशा प्रदेश में किसानों को एमएसपी का पूरा लाभ मिले : योगी आदित्यनाथ

हमारी मंशा प्रदेश में किसानों को एमएसपी का पूरा लाभ मिले : योगी आदित्यनाथ

हमारी मंशा प्रदेश में किसानों को एमएसपी का पूरा लाभ मिले : योगी आदित्यनाथ
X

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का पूरा लाभ दिलाना राज्य सरकार की मंशा है। इसके मद्देनजर उन्होंने धान खरीद कार्य को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। धान क्रय केन्द्रों को पूरी तरह सक्रिय रखने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि किसानों से त्वरित खरीद की जाए। उन्होंने धान क्रय केन्द्रों पर आवश्यकतानुसार अतिरिक्त काटों की व्यवस्था किए जाने के निर्देश भी दिए हैं।

मुख्यमंत्री बुधवार को यहां लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दुग्ध उत्पादन के माध्यम से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए अधिक से अधिक राजस्व ग्रामों में दुग्ध समितियों के गठन की कार्रवाई की जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वयं सहायता समूहों का गठन करते हुए इन्हें डेयरी परियोजनाओं से जोड़ा जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रयागराज में आगामी माघ मेले की सभी तैयारियां गुणवत्तापूर्ण ढंग से की जाएं। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं विशेषकर कल्पवासियों तथा साधु-संतों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने माघ मेला परिसर में कोविड-19 के प्रोटोकाॅल के अनुरूप सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि मेले के दौरान स्वच्छता एवं सेनिटाइजेशन के विशेष प्रबन्ध किए जाएं।

Updated : 12 Oct 2021 11:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top