Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > मुख्यमंत्री ने त्योहारों के लिए दिए निर्देश, कहा - खुले मैदान में आयोजित हो रामलीला

मुख्यमंत्री ने त्योहारों के लिए दिए निर्देश, कहा - खुले मैदान में आयोजित हो रामलीला

मुख्यमंत्री ने त्योहारों के लिए दिए निर्देश, कहा - खुले मैदान में आयोजित हो रामलीला
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि प्रदेश में रामलीला के आयोजन की समृद्ध परंपरा रही है। नवरात्र, दशहरा व दीपावली का पर्व समीप है, रामलीला कमेटियों की तैयारियां प्रारंभ हो रही हैं। लोगों की सांस्कृतिक-धार्मिक भावनाओं का पूरा सम्मान किया जाए।

उन्होंने टीम-09 के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि रामलीला कमेटियों से संपर्क-संवाद स्थापित करते हुए उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए प्रेरित करें। रामलीला का आयोजन खुले मैदान में हो तथा मैदान की क्षमता के अनुरूप दर्शकों को सहभाग करने की अनुमति दी जाए।

नियमित बैठकों से निकाले हल-

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उद्योग बंधु की बैठक नियमित होनी चाहिए। प्रत्येक जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान, व्यापार व उद्योग विभाग द्वारा माह में एक बार तथा मंडलायुक्त व आईजी व डीआईजी स्तर से दो माह में एक बार व्यापारिक संगठनों के साथ अनिवार्य रूप से बैठक की जाए। ज्यादातर समस्याओं का हल स्थानीय से ही निकल सकता है। जो मामले स्थानीय स्तर पर हल न हो सकें, उन्हें शासन को संदर्भित करें। इस दिशा में सकारात्मक सोच के साथ कोशिश की जाए।

डेंगू के प्रति बरती जाए सावधानी -

मुख्यमंत्री ने कहा कि डेंगू व अन्य वायरल बीमारियों से प्रभावित नए मरीजों की संख्या में अपेक्षित गिरावट आ रही है। अस्पतालों में अतिरिक्त बेड, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टॉफ, दवाइयां, जांच उपकरण आदि की व्यवस्था की गई है। जरूरत के अनुसार इसमें और बढ़ोतरी की जाए। वायरल बीमारियों की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक इंतज़ाम किए जाएं। बुखार,दस्त,डायरिया आदि की दवाइयां वितरित की जाएं। सर्विलांस को और बेहतर किए जाने की जरूरत है। स्वच्छता,फॉगिंग तथा सेनेटाइजेशन का अभियान जारी रखा जाए।

Updated : 12 Oct 2021 10:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top