Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > कोरोना के नए स्ट्रेन के प्रति सावधानी बरती जाएं : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

कोरोना के नए स्ट्रेन के प्रति सावधानी बरती जाएं : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

कोरोना के नए स्ट्रेन के प्रति सावधानी बरती जाएं : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
X

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के नए स्ट्रेन के प्रति पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रोएक्टिव होकर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के सम्बन्ध में प्रदेश की प्रयोगशालाओं को उच्चीकृत करते हुए टेस्टिंग की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।मुख्यमंत्री आज अपने सरकारी आवास पर आयोजित बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सर्विलांस तथा काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था को प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए। इसके साथ ही जनपद लखनऊ में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग में वृद्धि की जाए।

मुख्यमंत्री ने कोरोना से बचाव व उपचार की व्यवस्था को प्रभावी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना अस्पतालों में व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त रखा जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि कोरोना हॉस्पिटल में दवाइयों, मेडिकल उपकरण तथा ऑक्सीजन की बैकअप सहित पर्याप्त उपलब्धता रहे। मेडिकल काॅलेज एवं अन्य अस्पतालों में सीनियर फैकल्टी वाॅर्ड में नियमित राउण्ड लगाकर वहां भर्ती सभी मरीजों को देखें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के सम्बन्ध में हर स्तर पर निरन्तर सावधानी बरतना आवश्यक है। इसमें थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। कोरोना संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को लगातार जागरूक किए जाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि जनता को सोशल डिस्टेन्सिंग तथा मास्क के अनिवार्य उपयोग के बारे में प्रेरित व प्रोत्साहित किया जाए। जागरूकता सृजन के लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक स्तर पर उपयोग किया जाए।

Updated : 12 Oct 2021 11:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top