Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > मुख्यमंत्री योगी ने सिंचाई एवं जल संसाधन से जुड़ी परियोजनाओं का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री योगी ने सिंचाई एवं जल संसाधन से जुड़ी परियोजनाओं का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री योगी ने सिंचाई एवं जल संसाधन से जुड़ी परियोजनाओं का किया लोकार्पण
X

मेरठ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की 1021.69 करोड़ की 170 परियोजनाओं का शिलान्यास तथा 1130.93 करोड़ की 146 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इनमें मेरठ जनपद की 1765.43 करोड़ की दो परियोजनाएं शामिल है।

बाढ़ राहत की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व सरकारों में बाढ़ राहत के कार्यों पर विशेष ध्यान नहीं दिया जाता था, लेकिन हमारी सरकार में इसे प्राथमिकता पर कराया गया। पूर्व सरकारो में बजट आवंटन के बाद अगले वित्तीय वर्ष में कार्य शुरू हो पाता था, लेकिन वर्तमान सरकार में उसी वित्तीय वर्ष में कार्य शुरू कराया गया है। इससे जनता को बहुत राहत मिली है। विभिन्न योजनाओ का लाभ किसानो को दिया गया।

जिलाधिकारी के बालाजी ने बताया कि बुधवार को मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश की 316 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया। इसमें मेरठ की दो परियोजनाओं का शिलान्यास भी शामिल है। गंगा नदी के दाएं किनारे पर स्थित ग्राम हंसापुर परसापुर एवं शिरजेपुर की सुरक्षा के लिए कटाव निरोधक कार्यों की परियोजना लागत 870.79 लाख व गंगा नदी के दाएं किनारे पर स्थित ग्राम कुण्डा, एदलपुर एवं नीमका की सुरक्षा के लिए कटाव निरोधक कार्यों की परियोजना लागत 894.64 लाख रुपए का शिलान्यास किया गया।


Updated : 12 Oct 2021 10:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top