Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > अग्निपथ का विरोध करने वालों से मुख्यमंत्री योगी ने की अपील, कहा- बहकावे में ना आएं

अग्निपथ का विरोध करने वालों से मुख्यमंत्री योगी ने की अपील, कहा- बहकावे में ना आएं

अग्निपथ का विरोध करने वालों से मुख्यमंत्री योगी ने की अपील, कहा- बहकावे में ना आएं
X

लखनऊ। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में सेना भर्ती के अभ्यर्थियों ने सड़कों पर उतरकर जमकर बवाल काटा। अभ्यर्थियों ने बुलंदशहर,आगरा, फिरोजाबाद, गोण्डा, उन्नाव समेत कई जिलों में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बसों में तोड़फोड़ की। पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास कर रही है। पुलिस मुख्यालाय की ओर से भी इस पूरे मामले में नजर बनाये रखे हुए है। अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलित छात्रों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसी के बहकावे में न आने की अपील की है।

अग्निपथ योजना के विरोध में सेना भर्ती के अभ्यर्थियों ने जनपद बुलंदशहर के मुख्य भूड़ चौराहे पर बड़ी संख्या में बैनर पोस्टर लेकर विरोध प्रदर्शन किया। सड़क जाम कर दिया। जिले में कई जगह बड़ी संख्या में युवा बैनर पोस्टर लेकर हाईवे और चौराहे पर आ गए। प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने शहर के मुख्य भूड़ चौराहे पर जाम लगा दिया। इसी तरह खुर्जा में भी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। प्रदर्शन कर रहे युवाओं की खुर्जा इंस्पेक्टर और सीओ के साथ झड़प भी हुई। मामले की सूचना मिलने पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स और पीएसी मौके पर पहुंची और हल्का बल प्रयोग करके सभी को वहां से खदेड़ा। इस दौरान कई युवाओं को हिरासत में लिया है।

आगरा दिल्ली हाईवे पर जाम -

प्रदर्शनकारियों ने आगरा दिल्ली हाईवे पर जाम लगा दिया। जाम के कारण हाईवे पर वाहनों की लंबी-लंबी लाइन लग गई। प्रदर्शनकारी युवाओं की मांग थी कि सेना में भर्ती पुरानी प्रक्रिया के तहत कराई जाए। जाम की सूचना पर पुलिस फोर्स पहुंच गई। प्रशासनिक अधिकारियों ने प्रदर्शनकारी युवाओं को समझाया। इसके बाद युवा हाईवे से हटे। इस दौरान बाह में प्रदर्शनकारी युवकों ने रोडवेज बस पर पथराव कर दिया। बस के शीशे टूट गए। इधर, दोपहर करीब 12 बजे बड़ी संख्या में युवाओं ने शहर में भारतीय स्टेट बैंक तिराहे पर जाम लगा दिया। इससे एमजी रोड पर बड़ी संख्या में वाहन जाम में फंस गए। प्रदर्शनकारियों ने अलीगढ़ में भी बसों पर ईंट पत्थर चलाये हैं।

पुरानी प्रक्रिया की मांग -

बुलंदशहर, आगरा के अलावा उत्तर प्रदेश के जनपद फिरोजाबाद, गोण्डा, उन्नाव, अलीगढ़ समेत कई जिलों में प्रदर्शनकारियों ने सरकार का विरोध कर इस योजना पर रोक लगाकर पुरानी योजनाओं के तहत भर्ती प्रक्रिया को चालू रखाने की मांग की गई है।

अग्निवीर' राष्ट्र की अमूल्य निधि -

प्रदेश में हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ आंदोलित छात्रों से अपील की है कि वह किसी के बहकावे में न आये। मुख्यमंत्री ने अपने अधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि 'अग्निपथ' योजना आपके जीवन को नए आयाम प्रदान करने के साथ ही भविष्य को स्वर्णिम आधार भी देगी। आप किसी के बहकावे में न आएं। मां भारती की सेवा के लिए संकल्पित हमारे 'अग्निवीर' राष्ट्र की अमूल्य निधि होंगे और यूपी सरकार अग्निवीरों को पुलिस और अन्य सेवाओं में वरीयता देगी।



Updated : 16 Jun 2022 1:17 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top