Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > मुख्यमंत्री आदित्यनाथ आज आएंगे वाराणसी, काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ आज आएंगे वाराणसी, काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ आज आएंगे वाराणसी, काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की तैयारियों की करेंगे समीक्षा
X

वाराणसी। श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की तैयारियों का जायजा लेने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रविवार को वाराणसी आयेंगे। दो दिवसीय दौरे पर शहर में आ रहे मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में अफसरों के साथ बैठक कर तैयारियों के बाबत उन्हें दिशा निर्देश देंगे। मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों की रूपरेखा भी तय करेंगे। मुख्यमंत्री देर शाम काशी विश्वनाथ दरबार में दर्शन पूजन के साथ काशी विश्वनाथ धाम के तैयारियों को परख कर समीक्षा करेंगे।


गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 दिसम्बर को वाराणसी सुबह ही पहुंच जायेंगे। प्रधानमंत्री को लेकर वायुसेना का विशेष हेलीकॉप्टर संपूर्णानंद खेल मैदान में उतरेगा। धाम लोकार्पण के पहले प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव के दरबार में दर्शन पूजन करेंगे। यहां से वाहनों कें काफिले में खिड़कियाघाट पहुंचकर गंगा के रास्ते क्रूंज से धाम के लोकार्पण के लिए ललिताघाट पर बने जेटी पर पहुंचेंगे। काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण कर प्रधानमंत्री बाबा का विधिवत आराधना कर दर्शन पूजन करेंगे। इस दौरान देश भर से भाजपा शासित प्रदेशों से आए मुख्यमंत्री भी साथ रहेंगे।

विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के समय सभी शंकराचार्य, ज्योर्तिलिंग से आए महंत व धर्माचार्य, केंद्र व प्रदेश सरकार के मंत्री भी उपस्थित होंगे। शाम के लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री जलयान से नौकाविहार कर रविदास घाट से बरेका गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो जायेंगे। गेस्ट हाउस में रात्रि प्रवास करेंगे। दूसरे दिन प्रधानमंत्री धाम में आयोजित मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में भाग लेंगे। दूसरे दिन ही प्रधानमंत्री उमरहा स्थित स्वर्वेद महामंदिर भी जाएंगे। यहां आयोजित सम्मेलन में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री एयरपोर्ट लौट दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे।

प्रधानमंत्री के दो दिवसीय वाराणसी प्रवास को देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहर में प्रवास कर सुरक्षा व्यवस्था और कार्यक्रम स्थल की तैयारियों को अन्तिम रूप देंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस में दिव्य काशी-भव्य काशी अभियान की तैयारियों को भी देखेंगे।

Updated : 2021-12-06T14:25:16+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top