Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देंगे रोजगार का तोहफा, 21 और 23 जुलाई को वितरित करेंगे नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देंगे रोजगार का तोहफा, 21 और 23 जुलाई को वितरित करेंगे नियुक्ति पत्र

उत्तर प्रदेश में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराए जाने के लिए विभिन्न पदों पर भर्तियां हो रही हैं। चयन निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से पूरा किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देंगे रोजगार का तोहफा, 21 और 23 जुलाई को वितरित करेंगे नियुक्ति पत्र
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मिशन रोजगार के तहत चयनितों को नियुक्ति पत्र बांटने का सिलसिला शुरू हो रहा है। आबकारी निरीक्षकों को 21 जुलाई को और परिषदीय स्कूलों में शिक्षक पद पर चयनितों को 23 जुलाई को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकभवन में नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। वहीं जिलों में जिलों में जनप्रतिनिधि वितरित करेंगे।

उत्तर प्रदेश में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराए जाने के लिए विभिन्न पदों पर भर्तियां हो रही हैं। चयन निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से पूरा किया गया है। आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से आबकारी निरीक्षक पद पर चयनितों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। लोकभवन में 21 जुलाई को शाम चार बजे वितरण समारोह रखा गया है, इसमें आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि विभाग में नए निरीक्षकों की तैनाती से अवैध शराब के खिलाफ प्रभावी ढंग से कार्रवाई होगी और आबकारी राजस्व भी बढ़ेगा।

सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि 69000 शिक्षक भर्ती की तीसरे चरण की काउंसिलिंग पूरी हो चुकी है। रिक्त 6696 पदों पर मेरिट व नियमानुसार आरक्षण से अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। चयनितों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 जुलाई को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इसी के साथ यह शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। उन्होंने बताया कि पिछले वर्षों में बचे पदों के लिए फिर से चयन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। अभ्यर्थी लिखित परीक्षा की तैयारियों में जुटें।

बता दें कि पंचायत चुनाव की वजह से परिषदीय प्राथमिक स्कूलों के लिए चयनित 6696 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र नहीं मिल सका है। बेसिक शिक्षा विभाग जिला पंचायत चुनाव से पहले जिलों में काउंसिलिंग करा चुका है लेकिन, नियुक्ति पत्र वितरण रोक दिया था। नियुक्ति देने की प्रक्रिया शुरू हुई, तभी ब्लाक प्रमुख चुनाव कार्यक्रम फिर बाधा बना। अब चयनितों को नियुक्ति पत्र 23 जुलाई को मिलेगा।

Updated : 20 July 2021 4:49 PM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top