Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > मुख्यमंत्री योगी पहली बार पहुंचे डिप्टी सीएम मौर्य के घर, राजनीतिक गलियारों में बढ़ी हलचल

मुख्यमंत्री योगी पहली बार पहुंचे डिप्टी सीएम मौर्य के घर, राजनीतिक गलियारों में बढ़ी हलचल

मुख्यमंत्री योगी पहली बार पहुंचे डिप्टी सीएम मौर्य के घर, राजनीतिक गलियारों में बढ़ी हलचल
X

लखनऊ/वेब डेस्क। उप्र की राजनीति में आज उस समय हल चल मच गई, जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) साढ़े चार साल में पहली बार उपमुख्यमंत्री (Deputy CM Uttarpradesh) केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Mourya) के घर पहुंचे। दोनों नेताओं ने एक साथ लंच किया। मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी उपस्थित रहे।

सभी ने दोपहर एक साथ दोपहर का भोजन किया और केशव मौर्य के नवविवाहित पुत्र व पुत्रवधू को आशीर्वाद दिया। केशव मौर्य के बेटे योगेश मौर्य का विवाह पिछले माह रायबरेली की अंजलि मौर्य के साथ हुआ था। उस समय कोरोना प्रतिबंधों के चलते शादी बड़ी सादगी के साथ सम्पन्न हुई थी। इसलिए मुख्यमंत्री सहित तमाम गणमान्य लोग वर-वधू को आशीर्वाद देने विवाह स्थल पर नहीं पहुंच सके थे।

नवविवाहित जोड़े को आज आशीर्वाद देने पहुंचे मुख्यमंत्री का उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने सपरिवार स्वागत करते हुए सभी के प्रति आभार प्रकट किया।वैसे मुख्यमंत्री का केशव मौर्य के यहां साढ़े चार साल में पहली बार जाना आधिकारिक रुप से नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देना बताया जा रहा है, लेकिन राजधानी के सियासी पंडित इसे राजनीतिक चश्मे से भी देख रहे हैं। उनका कहना है कि इस घटनाचक्र के माध्यम से सरकार और संगठन आपस में समन्वय और एकता का संदेश देना चाहती है।

दरअसल वर्ष 2017 में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद सियासी गलियारे में अक्सर यह चर्चा आम रहती थी कि मुख्यमंत्री योगी और उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। केशव मौर्य ने पिछले दिनों एक बयान भी दिया था कि प्रदेश में मुख्यमंत्री का फैसला विधानसभा चुनाव के बाद केन्द्रीय नेतृत्व तय करेगा। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी ने आज केशव मौर्य के आवास पहुंचकर सब कुछ ठीक होने का संदेश दिया है।

Updated : 2021-10-12T15:57:37+05:30
Tags:    

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Share it
Top