Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > उज्ज्वला योजना की वजह से पर्यावरण में सुधार और महिलाओं के जीवन में बदलाव आया : मुख्यमंत्री

उज्ज्वला योजना की वजह से पर्यावरण में सुधार और महिलाओं के जीवन में बदलाव आया : मुख्यमंत्री

उज्ज्वला योजना की वजह से पर्यावरण में सुधार और महिलाओं के जीवन में बदलाव आया : मुख्यमंत्री
X

लखनऊ। उज्जवला योजना के दूसरे चरण का शुभारंभ करने के लिए वर्चुअल रुप से उपस्थित हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आभार जताया। उन्होंने प्रधानमत्री का स्वागत करते हुए द्वितीय चरण के शुभारम्भ के लिए उप्र की वीरभूमि महोबा चुनने के लिए धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा की उज्ज्वला योजना के द्वितीय चरण के शुभारंभ के लिए उत्तर प्रदेश को चुनने के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का बहुत बहुत धन्यवाद देता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उज्ज्वला योजना के माध्यम से पर्यावरण को लाभ हुआ वहीं करोड़ों महिलाओं के जीवन में बदलाव आया है। उत्तर प्रदेश के डेढ़ करोड़ परिवारों को पहले चरण में इसका लाभ मिला। आदरणीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से कोरोना कालखंड में भी 6 महीने तक मुफ्त में रसोई गैस के सिलेंडर उपलब्ध कराए गए। पीएम उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण की आज शुरुआत हो रही है, वो सचमुच में नारी की गरिमा और उनके स्वास्थ्य की रक्षा के साथ आपके द्वारा दिया गया अनुपम उपहार है।

उन्होंने आगे कहा की मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि दिसंबर 2021 तक बुंदेलखंड में पाइपलाइन से पेयजल और हर घर नल की योजना को पूरा कर पाएंगे। ये सब आपकी प्रेरणा से संभव हो रहा है। उज्ज्वला योजना की मदद से आज मिट्टी के तेल की खपत कम हुई है, जिससे यूपी सरकार को 1,500 करोड़ रुपये की बचत हुई है।

सीएम ने मंच से दिए सिलेंडर -

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज आपकी अनुकम्पा से देश के 50 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा। इस दौरान पंडाल में 1000 महिलाएं उपस्थित रही,जिन्हें आज मुफ्त सिलेण्डर वितरित किए जाने थे। इस दौरान ममता,मंजू,मोनू,सीमा कुमारी समेत 10 महिलाओं को मंच पर बुलाया गया। मुख्यमंत्री योगी ने उन्हें प्रतीकात्मक रूप सिलेण्डर प्रदान किये

Updated : 2021-10-12T16:07:56+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top