Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > हर संसद सत्र से पहले नया मुद्दा उछालना विपक्ष की चाल : योगी आदित्यनाथ

हर संसद सत्र से पहले नया मुद्दा उछालना विपक्ष की चाल : योगी आदित्यनाथ

हर संसद सत्र से पहले नया मुद्दा उछालना विपक्ष की चाल : योगी आदित्यनाथ
X

नईदिल्ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में आईटी एवं सोशल मीडिया कार्यशाला को संबोधित किया। उन्होंने कहा की ये कार्यक्रम सिर्फ चुनाव को देखकर नहीं बल्कि हमारी दिनचर्या में होना चाहिए़। लोकतंत्र के हर एक स्तम्भ का अपना योगदान है, विधायिका अपनी, कार्यपालिका अपनी, न्यायपालिका और मीडिया भी अपनी भूमिका के साथ पूरी व्यवस्था पर पैनी निगाह रखता है।

पिछले दो दशक के दौरान सबसे बड़ा बदलाव मीडिया में आया है। उसका स्वरूप बदला है। कभी डिजिटल मीडिया इतना प्रभावी नहीं होता था। हमारे राजनीतिक जीवन में प्रिंट मीडिया का बोलबाला था, लेकिन उसके बाद जिस मीडिया ने अपनी धमक बनाई है वह विजुअल मीडिया है। कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर पेगासस को लेकर एक मुद्दा बनाकर देश की संसद को बदनाम करने की कोशिश की गई। करोड़ों रुपये खर्च होने के बाद भी संसद नहीं चलने दी गई। जो लोग पेगासस के मुद्दे को उठा रहे हैं, उनके पास कोई तथ्य नहीं हैं।

देश के अंदर आंतरिक व आगे की रणनीति पर संसद पर चर्चा हो सकती थी। कोरोना से रोजगार पर पड़े असर पर भी चर्चा हो सकती थी, लेकिन विपक्ष ने गलत मुद्दे को लेकर सनसनी पैदा कर संसद नहीं चलने दी। लोकसभा चुनाव से पहले भी राफेल का मुद्दा उछाला गया था, लेकिन जनता ने विपक्ष के आरोपों को नाकारा था। हर संसद सत्र के दौरान विपक्ष द्वारा एक नया मुद्दा उछाला जाता है, जिससे चुनाव को प्रभावित किया जाता है।

सोशल मीडिया वॉरियर्स की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। यूपी के अंदर कोई घटना होती है तो लोकल लोग कम, अन्य राज्यों व देशों से ट्रायल शुरू हो जाता है, जबकि इनका यूपी से कोई लेना-देना नहीं होता। किसी ने सोचा था कि कश्मीर से धारा 370 हट सकती है। क्योंकि वोट बैंक सबको प्यारा था, लेकिन हमारे यशस्वी नेतृत्व ने इस धारा को समाप्त करके 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की परिकल्पना को साकार किया। अयोध्या में राम जन्मभूमि का मामला इतना शांतिपूर्ण ढंग से निपट सकता था, कोई नहीं सोचता था, लेकिन ऐसा हुआ।

Updated : 2021-10-12T16:08:27+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top