Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > स्मृति ईरानी का गांधी परिवार से सवाल, सत्ता में रहते हुए किसानों के लिए क्या किया

स्मृति ईरानी का गांधी परिवार से सवाल, सत्ता में रहते हुए किसानों के लिए क्या किया

स्मृति ईरानी का गांधी परिवार से सवाल, सत्ता में रहते हुए किसानों के लिए क्या किया
X

नईदिल्ली। केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी सांसद स्मृति ईरानी शुक्रवार को गांधी परिवार को चुनौती देते हुए कहा कि यहां के पूर्व सांसद और गांधी परिवार बताए कि उनकी पार्टी सत्ता में रहते हुए किसानों के लिए क्या किया है।वे पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व.अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर तहसील तिलोई स्थित आरबीएस इंटर कॉलेज में आयोजित किसान गोष्ठी को सम्बोधित कीं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला। कहा कि आज के समय में अगर किसानों से झूठ बोलकर वरगलाने का कोई काम कर रहा है तो वो अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी हैं।

स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी जब सत्ता थी तब खाद के लिए दुकानों पर लाइन लगती थी और पुलिस से लाठीचार्ज करवाया जाता था। अमेठी की जनता को सम्राट साइकिल फैक्ट्री का सपना दिखाया गया था और उस जमीन को खुद हड़पा गया। जिला और तहसील की कोर्ट से आदेश निकलता है कि किसान की जमीन लौटाई जाए लेकिन राहुल गांधी आज तक टस से मस नहीं हुए। आज भी उनका खानदान सम्राट साइकिल की किसानों की जमीन हड़प कर रखा है और देश में भाषण दे रहे हैं।

राज में किसानों की क्या स्थिति थी -

उन्होंने कहा कि मैं गांधी खानदान को चुनौती देना चाहती हूं वे अमेठी के किसानों के बीच में बता दें उनके राज में किसानों की क्या स्थिति थी? आज अमेठी के किसानों के खातों में पैसा सीधे जा रहा है। अमेठी के हर ब्लॉक, हर न्याय पंचायत का किसान कलेक्ट्रेट में आकर अपनी समस्या को जिला कलेक्टर से बताता है उसके केंद्र को तुरंत खुलवाया जाता है। यह संभव तब हुआ जब केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी सरकार बनी है। आज मैं पूछना चाहती हूं राहुल गांधी से कि देशभर के किसानों को वरगला रहे हैं और झूठ बोल रहे हैं। आज मैं बता सकती हूं आज अमेठी में 8 हजार से अधिक किसानों के धान की खरीद हो चुकी है और उनके खातों में पैसा पहुंच चुका है। यह मोदी सरकार ने कर दिखाया है।

योगी सरकार ने दिलाया पैसा -

गेहूं खरीद का पैसा अगर किसी ने भी किसानों को दिलवाया है तो मोदी और योगी सरकार ने दिलाया है। आज मैं भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि, आपकी सांसद आपकी दीदी होने के नाते आपसे पूछना चाहती हूं जब कांग्रेस का सांसद था अमेठी में क्या किसी अमेठी के किसान को साल का 6 हजार किसान सम्मान निधि के माध्यम से उसके बैंक खाते में किसी प्रधानमंत्री ने भिजवाया? आज तक किसी किसान भाई या बहन के खाते में पैसा नहीं आया, लेकिन जब आप ने देश में मोदी को प्रधानमंत्री बनाया तब यह किसान सम्मान निधि मिलनी शुरू हुई। अमेठी में साल 2013 और 14 में कभी किसी किसान को किसान सम्मान निधि नहीं मिली और आज मैं आपकी दीदी होने के नाते इस बात पर गर्व कर सकती हूं कि 32,7000 किसानों को 3.30 सौ करोड़ से ज्यादा का रुपया उनके बैंक खाते में जो आया है। देश में पहली बार आपकी दीदी ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर चौपाल के माध्यम से 108 न्याय पंचायतों के माध्यम से ही चौपाल कर जनता के पास कोरोना के कार्यकाल में भी हम पहुंचे। कहा कि जो कभी किसान और गरीब तक पहुंचे नहीं वह आज दिल्ली की सड़कों पर घूमकर ढोंग रहे हैं।

अमेठी में मेडिकल कॉलेज की जमीन खा गए -

गांधी को चुनौती देती हूं कि जब वह सांसद थे सालोंसाल जब उनकी माता जी की सरकार थी केंद्र में तो अमेठी के किसानों को यह सुविधा मुहैया नहीं कराई गई और सिर्फ सपने दिखाए गए थे। कांग्रेस ने अमेठी में मेडिकल कॉलेज बनाने का सपना दिखाकर जमीन खा गए। आज मैं आभार व्यक्त करती हूं नरेंद्र मोदी जी का योगी जी का क्योंकि 40 साल की मेडिकल कॉलेज की मांग को उन्होंने पूरा किया।


Updated : 2020-12-25T18:42:16+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top