Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में यूपी का होगा बड़ा योगदान : योगी आदित्यनाथ

मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में यूपी का होगा बड़ा योगदान : योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी ने भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का किया शुभारंभ

मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में यूपी का होगा बड़ा योगदान : योगी आदित्यनाथ
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राजधानी स्थित अटल बिहारी वाजपेई कन्वेंशन सेंटर में दीप जलाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में अभी से उप्र की 75 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ेगी। योगी ने कहा कि 2024 में मोदीजी को फिर प्रधानमंत्री बनाने में उप्र का बड़ा योगदान होगा।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 2024 के संकल्प को साकार करने के लिए कार्यकर्ताओं को अभी से तैयारी करनी होगी। इसके लिए केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं को लेकर हमें घर-घर जाना होगा। पूरी सरकार कदम से कदम मिलाकर संगठन के साथ खड़ी होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सेवा कार्य और कोरोना प्रबंधन के साथ केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को पहुंचाने का फायदा हाल के विधानसभा चुनाव में मिला है। अब हमें 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में अभी से जुट जाना है।

विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली भारी जीत के लिए योगी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं और केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने तमाम मिथकों को तोड़कर प्रदेश में दोबारा सरकार बनाई है। प्रदेश में यह अवसर 37 वर्ष बाद आया है, इसके लिए भाजपा कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एक नये भारत के लिए भाजपा सरकार आगे बढ़ चुकी है। काशी अब प्रधानमंत्री मोदी के विजन के अनुरूप नई अंगड़ाई ले रही है। बीते पांच सालों में हमने उप्र की छवि बदली है। पहले की सरकारों ने यूपी को बहुत पीछे धकेल दिया था।

योगी ने कहा कि यह पहला मौका था कि प्रदेश में सड़कों पर अलविदा की नमाज नहीं हुई। यह नमाज सिर्फ इबादतगाह और मस्जिदों में ही होगी। उन्होंने कहा कि पहले प्रदेश में लाउडस्पीकर दंगे, अराजकता और तनाव का कारण बनते थे। यह भाजपा सरकार के सुशासन का ही परिणाम है कि 70 हजार लाउडस्पीकर धार्मिक स्थलों से हटाए गए हैं या उनकी आवाज को परिसर तक ही सीमित कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में नई सरकार बन गई है। नया बजट भी आ गया है। इसमें लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए गए 130 वादों में से 97 को पूरा करने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए 54 हजार करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है। यूपी सरकार ने संकल्प पत्र की घोषणा के अनुरूप हर परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार देने की कार्रवाई को आगे बढ़ाया है। इसके लिए हर परिवार का स्पेशल कार्ड बनेगा।उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान से आज उप्र में गांव की तस्वीर बदल रही है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में प्रदेश इस समय दूसरे नंबर पर है। केंद्र की अन्य योजनाओं में उप्र पहले निचले पायदान पर था, लेकिन आज सभी योजनाओं में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पांच सालों में उप्र की अर्थव्यवस्था को दोगुना करने में सफलता हासिल की है। आगामी 03 जून को प्रदेश में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी हो रही है। इसमें प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में 75 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव जमीन पर उतारने का कार्यक्रम होगा।

इसके पहले, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि तमाम चुनोतियों के बीच प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में और मुख्यमंत्री योगी के कार्यों के आधार पर हम प्रदेश में दोबारा सत्ता में आए। बैठक में प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, पूर्व प्रदेश अध्यक्षों में विनय कटियार, सूर्य प्रताप शाही, रमापति त्रिपाठी, डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी और राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह समेत कई नेता मंच पर मौजूद रहे।

Updated : 29 May 2022 9:47 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top