Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > अपराध रोकने के लिए आदित्यनाथ हुए सख्त, सोनभद्र डीएम के बाद गाजियाबाद एसएसपी सस्पेंड

अपराध रोकने के लिए आदित्यनाथ हुए सख्त, सोनभद्र डीएम के बाद गाजियाबाद एसएसपी सस्पेंड

अपराध रोक नहीं पाने और लापरवाही बरतने के आरोप में हुई कार्रवाई

अपराध रोकने के लिए आदित्यनाथ हुए सख्त, सोनभद्र डीएम के बाद गाजियाबाद एसएसपी सस्पेंड
X

लखनऊ। अपराध को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का चाबुक चल गया है। मुख्यमंत्री ने गुरुवार की सुबह भ्रष्टाचार और लापरवाही के आरोप में सोनभद्र के जिलाधिकारी टीके शिबु को निलंबित किया। वहीं इसके बाद शाम को गाजियाबाद के एसएसपी को निलंबित कर दिया है।

गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार पर दायित्वों का निर्वहन नहीं करने, लापरवाही करने और अपराध को रोकने में अक्षम पाए जाने पर कार्रवाई की गयी है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने जानकारी दी है कि गाजियाबाद के एसएसपी भ्रष्टाचार रोकने में अक्षम हैं, इसलिए उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी अपने दूसरे कार्यकाल के शुरुआत से ही कड़क फैसले लेना शुरू कर दिए हैं। उन्होंने भ्रष्टाचार और अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति को साकार करना शुरू कर दिया है। वह अधिकारियों के साथ बैठक कर साफ तौर पर कह भी रहे हैं कि अपराध और भ्रष्टाचार के मामले में किसी भी छोड़ा नहीं जाएगा। आमतौर पर आइएएस और आइपीएस अधिकारी इस बात को लेकर आश्वस्त रहते रहे हैं कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। योगी राज में यह मिथक टूट रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने अपने पहले कार्यकाल में भी बड़ी संख्या में अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की थी।

Updated : 2022-04-02T13:46:31+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top