Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > कोरोना में अव्यवस्था से वैश्विक स्तर पर खराब हुई भारत की छवि: अखिलेश यादव

कोरोना में अव्यवस्था से वैश्विक स्तर पर खराब हुई भारत की छवि: अखिलेश यादव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि जिस तरह अस्पतालों में बेड को लेकर मारामारी मची है, ऑक्सीजन के लिए लोग दर-दर भटक रहे हैं, बेहद दुखद है।

कोरोना में अव्यवस्था से वैश्विक स्तर पर खराब हुई भारत की छवि: अखिलेश यादव
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारत में कोरोना महामारी के दौर में सरकारी अव्यवस्था को लेकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार की दुनिया भर में किरकिरी हो रही है। कई देशों ने भारत यात्रा पर रोक लगा दी है तो कुछ ने अपने देशवासियों को भारत छोड़ने की एडवायजरी जारी कर दी है। वैश्विक स्तर पर इससे भारत की छवि खराब हो रही है। इसके बावजूद भाजपा सरकार अपनी ऐंठ एवं अहंकार में डूबी है। विपक्ष का सहयोग लेने के बजाय उनको बदनाम करने पर तुली है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि जिस तरह अस्पतालों में बेड को लेकर मारामारी मची है, ऑक्सीजन के लिए लोग दर-दर भटक रहे हैं, बेहद दुखद है। इलाज के लिए सलाह देने वाले डॉक्टरों और अस्पतालों के झूठे नंबर छपवाए जा रहे हैं। सीएमओ आफिस में लालफीताशाही का जोर है। कहीं किसी की सुनवाई नहीं। अस्पतालों में दवाई नहीं। फिर भी सरेआम झूठा बोला जा रहा है। कहीं कोई कमी नहीं है। मृतकों के आंकड़ो में भी खेल हो रहा है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार कितना अमानवीय हो सकती है इसका एक उदाहरण यह है कि पंचायती चुनावों में डयूटी कर रहे 706 शिक्षकों की सांसे थम गई। लगभग 10 हजार से ज्यादा शिक्षक कोरोना संक्रमण से ग्रसित हैं तो भी मतगणना में उनकी ड्यूटी लगाई जा रही है। अस्पताल कर्मियों को भी कोरोना के इलाज की भी सुविधा नहीं मिल पा रही है। मृत स्वास्थ्यकर्मियों, शिक्षकों तथा पत्रकारों को 50-50 लाख रुपये की तत्काल सहायता दी जानी चाहिए।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने देश व विशेषकर उत्तर प्रदेश के युवाओं से विशेष अपील करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि वो अपने को सुरक्षित रखते हुए देश-प्रदेश में हो रही ऑक्सीजन, बेड और दवाइयों की कमी को सोशल मीडिया पर ऑडियो-वीडियो, फोटो, ट्वीट के माध्यम से उजागर करें। शायद इससे ही सोती हुई भाजपा सरकार जागे।

Updated : 30 April 2021 4:52 PM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top