Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > उप्र में हर जगह आजादी का जश्न, सीएम योगी ने वीर सपूतों को किया नमन

उप्र में हर जगह आजादी का जश्न, सीएम योगी ने वीर सपूतों को किया नमन

उप्र में हर जगह आजादी का जश्न, सीएम योगी ने वीर सपूतों को किया नमन
X

लखनऊ। देश आजादी का जश्न मनाया जा रहा है। शहर-शहर स्वतंत्रता दिवस पर झंडे फहराए जा रहे हैं। इस बीच लखनऊ में विधानसभा भवन पर सीएम ने झंडा रोहण किया। सीएम योगी के इस ऐतिहासिक दिन पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। योेगी ने अप्रतिम त्याग और बलिदान से मां भारती को ब्रितानी परतंत्रता से मुक्त कराने वाले हुतात्माओं को कोटिशः नमन किया। मुख्यमंत्री ने कोविड-19 से बचाव के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन करते हुए स्वाधीनता दिवस परम्पपरागत सादगी और हर्षोल्लास के साथ मनाने की अपील की है। दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर स्वतंत्रता दिवस अवसर पर नोएडा एंट्री गेट को सजाया गया है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने स्वतंत्रता दिवस पर सभी को शुभकानाएं दीं। अखिलेश ने कहा कि हम देश की सुदृढ़ प्रतिरक्षा की कामना करते हैं। हम कामना करते हैं संविधान, सौहार्द, सद्भाव, अमन-चैन, काम-कारोबार की रक्षा की; गरीब, बेबस, किसान, मजदूर, दमित, दलित, पिछड़ों, वरिष्ठों, नारी और युवाओं के मान-सम्मान की सुरक्षा की।

मायावती ने स्वतंत्रता दिवस पर समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी। स्वतंत्रता अमूल्य है। इसकी सार्थकता सभी के लिए बनी रहे इसके लिए संवैधानिक मूल्यों को बनाये रखने का लोकतांत्रिक प्रयास जारी रखना है। कोरोनाकाल में इस दिवस को इसके पूरे पवित्र संकल्प के साथ मनाये तो बेहतर होगा।

-सीएम योगी ने विधानसभा पर फहराया तिरंगा, सपूतों को किया नमन

-सीएम योगी ने पहुंचे विधानसभा भवन, कुछ क्षण में ध्वजारोहण

- प्रयागराज युवाओं ने स्वतंत्रता दिवस पर गंगा नदी के तट पर एक रेत कला का प्रदर्शन किया।

-दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर स्वतंत्रता दिवस अवसर पर नोएडा एंट्री गेट को सजाया गया है। शहर में कई फ्लाईओवर और अंडरपास तिरंगे लहरा रहे हैं।


Updated : 15 Aug 2020 7:31 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top