Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > रोजगार बढ़ाने के लिए इंडस्ट्री और इंस्टिट्यूट के बीच समन्वय जरूरी : जितिन प्रसाद

रोजगार बढ़ाने के लिए इंडस्ट्री और इंस्टिट्यूट के बीच समन्वय जरूरी : जितिन प्रसाद

रोजगार बढ़ाने के लिए इंडस्ट्री और इंस्टिट्यूट के बीच समन्वय जरूरी : जितिन प्रसाद
X

लखनऊ। रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए इंडस्ट्री और इंस्टिट्यूट के बीच समन्वय होना जरूरी है। यह बात उत्तर प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा विभाग मंत्री जतिन प्रसाद ने कही।वह यहां गुरुवार को शास्त्री नगर स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक परिसर में आयोजित शैक्षिक संवाद कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि गाजियाबाद देश की राजधानी दिल्ली से सटा हुआ है और यहां बड़ी संख्या में औद्योगिक इकाइयां हैं। इसलिए यहां पढ़ने वाले छात्रों को रोजगार देने में यहां की औद्योगिक इकाइयां प्रमुख भूमिका निभा सकती हैं।श्री प्रसाद ने कहा कि कहा कि पॉलिटेक्निक में अभी तक 20फीसद छात्राओं की हिस्सेदारी है, लेकिन हम यह चाहते हैं कि यह प्रतिशत 50 फीसद तक हो। जिससे महिलाएं और सशक्त हो सकें।

महिलाओं के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही तमाम योजनाओं के बारे में प्राविधिक मंत्री ने कहा कि इन योजनाओं के बारे में ज्यादा से ज्यादा प्रचार करने की आवश्यकता है। इस अवसर पर संवाद कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब भी मंत्री ने दिया खास बात यह है कि उत्कृष्ट छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।इसके अलावा चार छात्राओं को हीरो मोटर्स में प्लेसमेंट का नियुक्त पत्र भी सौंपा गया। परिसर में छात्र-छात्राओं द्वारा लगाई गई मॉडल प्रदर्शनी के स्टालों का प्राविधिक मंत्री ने अवलोकन किया तथा छात्रों के प्रयास को सराहा।

Updated : 21 Oct 2021 6:38 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top