Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > विपक्ष के हंगामे के साथ बजट सत्र शुरू हुआ, राज्यपाल ने गिनाई उपलब्धियां

विपक्ष के हंगामे के साथ बजट सत्र शुरू हुआ, राज्यपाल ने गिनाई उपलब्धियां

विपक्ष के हंगामे के साथ बजट सत्र शुरू हुआ, राज्यपाल ने गिनाई उपलब्धियां
X

लखनऊ। प्रदेश में आज विधान मंडल के बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से हुई। राष्ट्रगान समाप्त होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। समाजवादी पार्टी के विधायक नारबाजी करने लगे है। गामे के बीच राज्यपाल ने अपना अभिभाषण जारी रखा। दोनों सदनों के सदस्यों को अभिभाषण में सरकार की विभिन्न क्षेत्रों की उपलब्धियों से अवगत कराया।ये बजट 10 मार्च तक चलेगा।

राज्यपाल ने अभिभाषण में कोरोना संक्रमण काल में राज्य सरकार के विभिन्न कार्यों का जिक्र किया। प्रवासी कामगारों को रोजगार प्रदान करने से लेकर राजस्थान से छात्रों को सुरक्षित लाने को लेकर सरकार की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में उत्तर प्रदेश सरकार ने अच्छा काम किया। इसके कारण सरकार की बेहद सराहना हुई। प्रत्येक जनपद में आईसीयू की स्थापना की गई। सरकार ने लॉकडाउन में 40 लाख श्रमिकों को सुरक्षित तरीके से उनके घरों तक पहुंचाया। श्रमिकों को राशन और आर्थिक सहायता दी गई।

उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार सृजन का भी जिक्र किया। वहीं एक जनपद एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना के तहत लोगों को रोजगार प्रदाने करने की बात कही। राज्यपाल ने अभिभाषण में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, जेवर एयरपोर्ट, बुन्देलखण्ड एकसप्रेस वे, डिफेंस कॉरिडोर,कुशीनगर एयरपोर्ट आदि बड़े प्रोजेक्ट की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने अयोध्या में दीपोत्सव का आयोजन की बात कही और किसान हितों से जड़े सरकार के अहम फैसलों की भी जानकारी दी।

Updated : 12 Oct 2021 10:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top