Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > मायावती ने विपक्ष को दिया झटका, उपराष्ट्रपति चुनाव में जगदीप धनखड़ को समर्थन का किया ऐलान

मायावती ने विपक्ष को दिया झटका, उपराष्ट्रपति चुनाव में जगदीप धनखड़ को समर्थन का किया ऐलान

मायावती ने विपक्ष को दिया झटका, उपराष्ट्रपति चुनाव में जगदीप धनखड़ को समर्थन का किया ऐलान
X

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का ऐलान किया। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। मायावती ने ट्वीट कर लिखा - "सर्वविदित है कि देश के सर्वाेच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता व विपक्ष के बीच आम सहमति न बनने की वजह से ही इसके लिए फिर अन्ततः चुनाव हुआ। अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी 6 अगस्त को चुनाव होने जा रहा है।उन्होंने कहा कि बीएसपी ने ऐसे में उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित व अपनी मूवमेन्ट को भी ध्यान में रखकर जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। इसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूं।"

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व एनडीए ने जब द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया था तब भी बसपा प्रमुख मायावती ने सबसे पहले उन्हें समर्थन देने का ऐलान किया था। मायावती ने कहा था कि यह सिर्फ अनुसूचित जनजाति की महिला होने की वजह से ही उनकी पार्टी ने मुर्मू को राष्ट्रपति चुनाव के लिए समर्थन देने का ऐलान किया।

Updated : 5 Aug 2022 6:37 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top