Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > बसपा उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी : मायावती

बसपा उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी : मायावती

बसपा उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी : मायावती
X

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आज अपने जन्मदिन के अवसर पर उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड के आगामी विधानसभा चुनावों में बिना गठबंधन अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है। मायावती ने कहा की हम आगामी उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव में पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी और सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि हमें गठबंधन से नुकसान होता है। इससे पहले बिहार में छोटे दलों के साथ चुनावी तालमेल कर चुकी है। लेकिन अब मायावती ने इन दो राज्यों में अकेले ही पार्टी उम्मीदवार खड़े करने का निर्णय लिया है।

इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना भी साधा। उन्होंने केन्द्र सरकार से दिल्ली की सीमाओं पर आन्दोलनरत किसानों की सभी मांगों को मानने की अपील की। उन्होंने कहा कि अपने जन्मदिन के मौके पर मैं केन्द्र सरकार से आग्रह करती हूं कि किसानों की सभी मांगों को मान लेना चाहिए जिसमें तीन कृ​षि कानूनों को वापस लेना विशेष है। उन्होंने कहा कि किसान अपने हित और अहित को अच्छी तरह से समझते हैं।

इस अवसर पर मायावती ने स्वलिखित पुस्तक मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेन्ट का सफरनामा, भाग-16 व इसका अंग्रेजी संस्करण ए ट्रैवलाग ऑफ माई स्ट्रगल रिडेन लाइफ ऐंड बीएसपी मूवमेंट' का विमोचन किया।



Updated : 12 Oct 2021 11:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top